ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडमुखिया ने किसानों से डोलोमाइट के लिए 10 रुपए पैकेट वसूला

मुखिया ने किसानों से डोलोमाइट के लिए 10 रुपए पैकेट वसूला

बिरनी, प्रतिनिधि। प्रखण्ड के बरहमसिया पंचायत भवन में रविवार को डोलोमाइट वितरण किया गया। किसानों से इसके लिए 10 रुपये प्रति पैकेट वसूला गया। जबकि चना...

मुखिया ने किसानों से डोलोमाइट के लिए 10 रुपए पैकेट वसूला
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहMon, 05 Dec 2022 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बिरनी, प्रतिनिधि। प्रखण्ड के बरहमसिया पंचायत भवन में रविवार को डोलोमाइट वितरण किया गया। किसानों से इसके लिए 10 रुपये प्रति पैकेट वसूला गया। जबकि चना लगाने के लिए निःशुल्क डोलोमाइट वितरण किया जाना था। स्थानीय किसानों ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व प्रखण्ड में किसानों को चना का बीज निःशुल्क दिया गया था। परन्तु डोलोमाइट के लिए 10 रुपए प्रति पैकेट वसूला गया।

जानकारी के अनुसार प्रति किसान 3 पैकेट खाद दिया जा रहा था। प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी महेश दास ने बताया कि प्रति एकड़ में किसान को एक पैकेट डोलोमाइट दिया जाना है। किसानों को यह निःशुल्क दिया जाना है। यदि मुखिया इसके लिए पैसा ले रहे हैं तो यह गलत है। बताया कि मुखिया के कहने पंचयात भवन में डोलोमाइट रखा गया था। इधर मुखिया विष्णुदेव वर्मा ने बताया कि पंचयात भवन के साफ-सफाई के लिए प्रत्येक किसानों से 10 रुपए प्रति पैकेट लिया गया। डोलोमाइट का शुल्क नहीं लिया गया है। इधर पूर्व मुखिया प्रेमचन्द कुशवाहा ने बताया कि किसानों ने इसकी शिकायत मुझे की है कि डोलोमाइट के लिए हम किसानों को पैसा देना पड़ रहा है। बता दें कि कुल 300 किसानों को डोलोमाइट दिया जाना था। रविवार को 107 किसानों के बीच बांटा गया। इससे पहले किसानों ने मुखिया पर बीज वितरण में पक्षपात करने का आरोप लगाया था एवं बीडीओ से इसकी शिकायत की थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें