ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडडुमरी की 25 पंचायतों में हुआ सामाजिक अंकेक्षण

डुमरी की 25 पंचायतों में हुआ सामाजिक अंकेक्षण

डुमरी के 25 पंचायतों में शनिवार को पंचायत स्तरीय सामाजिक अंकेक्षण और जन सुनवाई की गई। उप विकास आयुक्त सह जिला कार्यक्रम समन्वयक गिरिडीह के निर्देशानुसार वर्ष 2017-18 के लिए मनरेगा कैलेण्डर के आधार पर...

डुमरी की 25 पंचायतों में हुआ सामाजिक अंकेक्षण
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहSun, 09 Dec 2018 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

डुमरी के 25 पंचायतों में शनिवार को पंचायत स्तरीय सामाजिक अंकेक्षण और जन सुनवाई की गई। उप विकास आयुक्त सह जिला कार्यक्रम समन्वयक गिरिडीह के निर्देशानुसार वर्ष 2017-18 के लिए मनरेगा कैलेण्डर के आधार पर प्रखंड के कुल 37 पंचायतों में से 25 पंचायतों में आज सामाजिक अंकेक्षण के बाद जन सुनवाई की गई। सामाजिक अंकेक्षण और जन सुनवाई कार्यक्रम में प्रखंड कार्यालय द्वारा प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, पर्यवेक्षक व शिक्षक ज्यूरी सदस्य के रूप में उपस्थित थे। डुमरी, ईसरी उतरी व दक्षिणी, बलथरिया, बालुटुण्डा, बेरहा सूइयाडीह, भरखर, छछन्दो, डुमरचुटियो, जरीडीह, कल्हाबार, खैराटुण्डा, खुदीसार, कुलगो उतरी और दक्षिणी, लोहेडीह, मधगोपाली, नगरी, नागाबाद, पोरैया, रोशनाटुण्डा, ससारखो, शंकरडीह, टेंगराखुर्द, ठाकुरचक में वित्तीय वर्ष 2017-18 में मनरेगा के तहत हुए विकास कार्यों का सामाजिक अंकेक्षण और जन सुनवाई की गई।

पंचायतों में हुए सामाजिक अंकेक्षण और जन सुनवाई के दौरान कई अनियमितताएं सामने आई। कई पंचायतों में इस दौरान दोषियों पर जुर्माना लगाया गया। डुमरी पंचायत भवन में हुए सामाजिक अंकेक्षण व जन सुनवाई में भेंडर द्वारा योजना की सामग्री उपलब्ध नहीं करवाने से योजना पूरा नहीं होने, एमबी से अधिक निकासी, जॉब कार्ड निबंधन आदि की शिकायतें सामने आई। वहीं कुलगो उतरी में मनरेगा द्वारा पूर्ण 13 योजनाओं में बोर्ड नहीं लगाने और बोर्ड लगाने की राशि निकाल लेने, एमबी में अधिकारियों का हस्ताक्षर नहीं होने, प्रधानमंत्री आवास योजना में उगाही करने की बात ग्रामीणों ने अंकेक्षण में शामिल पदाधिकारियों से कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें