DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंसस की बैठक में अनुपस्थित अफसरों पर कार्रवाई की अनुसंशा

प्रखंड के सभा कक्ष में सोमवार को प्रमुख मनीषा पांडेय के नेतृत्व में पंचायत समिति की बैठक की गई। बैठक में प्रखंड, अंचल, बिजली, सीडीपीओ और कृषि विभाग के उपस्थित अधिकारियों ने विभागीय कार्यशैली की जानकारी पंचायत समिति सदस्यों को दी।

इस दौरान बैठक में कई विभागों के अधिकारी अनुपस्थित थे। जिस पर सदस्यों ने नाराजगी जताई। जिसके बाद सर्वसम्मति से बैठक में अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने की अनुसंशा करने का निर्णय लिया गया। जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू हुई।

बैठक में मौजूद बीपीओ हीरो महतो और विनय कुमार ने संयुक्त रूप से मनेरगा एक्ट के तहत नए कार्यों की जानकारी पंस सदस्यों को दी। उन्होंने कहा कि मनेरगा एक्ट के तहत प्रखंड के सभी राजस्व गांव में इस कार्य को लागू करना है। यह कार्य सिर्फ बरसात के मौसम के लिए है। इसमें जमीन को विभाजित कर उसे क्यारीबद्ध करना है। इससे वर्षा का पानी सुरक्षित रहेगा। बीएओ उपेंद्र कुमार ने कहा कि विभाग से आत्मा को 8 क्विंटल बीज मिला था। 6 क्विंटल मकई और 2 क्विंटल अरहर का बीज था। मनियाडीह गांव के किसानों ने 50 एकड़ जमीन पर यह बीज बोया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री फसल बीमा की जानकारी दी। सदस्यों ने प्रस्ताव लिया कि क्षेत्र में हमेशा बिजली की आपूर्ति होनी चाहिए।

इसके लिए विभाग के जेई को सूचित किया गया है। नए पोल में लगे हुए बिजली के तार गिरने पर संवेदक को मरम्मत करने का आदेश दिया गया है। उप प्रमुख मो. अकबर, बीडीओ सह समिति के सदस्य प्रभाकर मिर्धा, सीओ जहूर आलम, बीसीईओ दिनेश मिस्त्री, सांसद प्रतिनिधि अरूण पांडेय, भूषण प्रसाद वर्मा सहित गांडेय मेदनीसारे, गजकुंडा, कार्रीबांक, पर्वतपुर, जामजोरी, रसनजोरी आदि पंचायत के सदस्य शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Recommendation of action on absentees in meeting of Pansas