ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडतस्करों के चंगुल से पुलिस ने चार बच्चों को किया बरामद

तस्करों के चंगुल से पुलिस ने चार बच्चों को किया बरामद

तस्करी कर बच्चों को भगा कर ले जाने के आरोप में दिल्ली चाइल्ड लाइन की सूचना पर हीरोडीह पुलिस ने कार्रवाई की है। इस मामले में तस्करी कर दिल्ली ले जाने...

तस्करों के चंगुल से पुलिस ने चार बच्चों को किया बरामद
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गिरडीहWed, 27 Oct 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

हीरोडीह। तस्करी कर बच्चों को भगा कर ले जाने के आरोप में दिल्ली चाइल्ड लाइन की सूचना पर हीरोडीह पुलिस ने कार्रवाई की है। इस मामले में तस्करी कर दिल्ली ले जाने के क्रम में मंगलवार को चार बच्चों को बरामद किया गया है।

हीरोडीह पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान चार बच्चों को बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने तिसरी के विकास कुमार व देवरी के सुषमा कुजूर को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। बरामद बच्चों में दो देवरी व दो तिसरी थाना क्षेत्र के हैं। बताया गया कि तस्कर से बरामद किए गए चार बच्चों में तीन नाबालिग व एक बालिग है। बताया जाता है कि इन बच्चों को काम करवाने के लिए दिल्ली ले जाया जा रहा था। पुलिस की पूछताछ में महिला व युवक के पास से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का टिकट मिला हैं। बताया जाता है कि बच्चों की तस्करी में हुरो राय का मुख्य हाथ है, जो फरार है।

इस मामले में चाइल्डलाइन की टीम ने हीरोडीह थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। बच्चों को चाइल्डलाइन टीम के द्वारा सीडब्लूसी गिरिडीह ले जाया गया है। बच्चों को छुड़वाने में चाइल्डलाइन के जयराम, अमर पाठक, गूंजा देवी, रंजन कुमार की प्रमुख भूमिका रही है।

इस बाबत खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने कहा कि मानव तस्करी का पर्दाफाश पुलिस ने गुप्त सूचना पर की है। कहा कि इसमें शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तारी के बाद रैकेट का पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होने कहा कि गांव के लोगों को इस मामले में सजग रहने की जरूरत है।

epaper