ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडशादी रचाकर लड़कियों को बेचनेवाला गया जेल

शादी रचाकर लड़कियों को बेचनेवाला गया जेल

शादी रचा विवाहिता को बेचने के आरोपी को हीरोडीह पुलिस ने मंगलवार को गिरिडीह जेल भेज दिया। लापता विवाहिता नीलम के पिता बासुदेव दास के दिए आवेदन पर हीरोडीह पुलिस ने 104/18 कांड अंकित कर धारा 420, 371 के...

शादी रचाकर लड़कियों को बेचनेवाला गया जेल
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहThu, 15 Nov 2018 01:08 AM
ऐप पर पढ़ें

शादी रचा विवाहिता को बेचने के आरोपी को हीरोडीह पुलिस ने मंगलवार को गिरिडीह जेल भेज दिया। लापता विवाहिता नीलम के पिता बासुदेव दास के दिए आवेदन पर हीरोडीह पुलिस ने 104/18 कांड अंकित कर धारा 420, 371 के तहत आरोपी अनिल साहू उर्फ अनिल तुरी उर्फ विनोद दास को जेल भेज दिया।

बताते चलें कि पोबी के हूरो साहू के पुत्र अनिल साहू ने रेम्बा पंचायत अंतर्गत मंझलीटांड़ के नरसिंह तुरी की पुत्री के साथ शादी रचाकर रह रहा था। फिर उसने स्वयं को चतरो निवासी विनोद रविदास बता धनवार थाना अंतर्गत पलंगी के वासुदेव दास की पुत्री नीलम देवी से वर्ष 2016 में झारखंड धाम में शादी कर ली। नीलम के पिता वासुदेव का कहना है कि अनिल ने उसकी पुत्री को बेच डाला। मालूम हो कि घटते लिंगानुपात के कारण उत्तर प्रदेश राजस्थान के कई गिरोह स्थानीय लोगों के सहयोग से लड़कियों को जाल में फंसाते हैं और बेच देते हैं। उक्त गिरोह अपना शिकार गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली लड़कियों को ही बनाते हैं। भाकपा माले के प्रखंड सचिव विजय पांडेय की मानें तो अनिल एक छोटा सा किरदार है पुलिस मामले की सघन तफ्तीश करे तो कई चौंकाने वाले तथ्य उजागर होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें