ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडमधुपुर-रांची इंटरसिटी ट्रेन का आसनसोल तक विस्तार

मधुपुर-रांची इंटरसिटी ट्रेन का आसनसोल तक विस्तार

गिरिडीह। गिरिडीहवासियों के लिए अच्छी खबर है। मधुपुर- रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार आसनसोल तक होगा। साथ ही समय सारिणी में भी बदलाव...

मधुपुर-रांची इंटरसिटी ट्रेन का आसनसोल तक विस्तार
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहTue, 05 Mar 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

गिरिडीह। गिरिडीहवासियों के लिए अच्छी खबर है। मधुपुर- रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार आसनसोल तक होगा। साथ ही समय सारिणी में भी बदलाव होगा। आसनसोल से मधुपुर, महेशमुंडा होते हुए रांची-हटिया तक के लिए ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन सप्ताह में पांच दिन चलेगी। शनिवार, रविवार, सोमवार, बुधवार व गुरुवार को ट्रेन चलेगी। ट्रेन आसनसोल से सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर खुलेगी और हटिया स्टेशन दोहपर 2 बजे पहुंचेगी। वहीं हटिया से ट्रेन दोपहर 3 बजे खुलेगी और रात के 11 बजकर 40 मिनट पर आसनसोल पहुंचेगी। इसकी स्वीकृति मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे द्वारा दी गई है। इस बाबत रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक (कोचिंग) विवेक कुमार सिन्हा ने पत्र जारी किया है। हालांकि बदला हुआ टाइम टेबल कब से प्रभावी होगा, इसकी तिथि अभी घोषित नहीं की गई है।

विवेक सिन्हा द्वारा जारी पत्र के अनुसार ट्रेन आसनसोल से सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर खुलेगी। मधुपुर में 5.33 में पहुंचेगी और 5 बजकर 35 मिनट पर खुलेगी। इसके बाद महेशमुंडा, टाटीसिल्वे होते हुए यह ट्रेन 1 बजकर 40 मिनट पर रांची पहुंचेगी। 1 बजकर 45 मिनट पर रांची से खुलकर यह ट्रेन 2 बजे हटिया स्टेशन पहुंचेगी। 3 बजे हटिया से आसनसोल के लिए पुन: ट्रेन खुलेगी। इसके बाद रांची होते हुए ट्रेन रात के 11 बजकर 40 मिनट पर आसनसोल पहुंचेगी। बता दें कि अभी गिरिडीह न्यू स्टेशन होकर रांची तक के लिए इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन हो रहा है। जिसका विस्तार हाल ही में मधुपुर तक किया गया है। यह इंटरसिटी ट्रेन रांची से सुबह 6.10 बजे खुलती है और गिरिडीह न्यू स्टेशन दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर पहुंचती है। गिरिडीह से रांची के लिए दोपहर 2 बजे यह ट्रेन खुलती है। विपरीत टाइम के कारण इसका फायदा नहीं मिल पा रहा है। टाइमिंग में बदलाव को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही है। आसनसोल से रांची हटिया तक ट्रेन परिचालन होने और सुबह के समय में ट्रेन के खुलने से गिरिडीह वासियों के लिए रांची का सफर आसान होगा। इधर आसनसोल-रांची ट्रेन के परिचालन के स्वीकृति पर दक्षिण पूर्व रेलवे के जेडआरयूसीसी सदस्य अरुण जोशी ने रेल मंत्री और ईर्स्टन रेलवे के प्रति आभार जताया है। कहा कि इससे गिरिडीह व हजारीबाग की जनता को रांची के सफर में सहूलियत मिलेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें