ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडशिक्षक और विद्यार्थी शिक्षा की महत्वपूर्ण कड़ी

शिक्षक और विद्यार्थी शिक्षा की महत्वपूर्ण कड़ी

जमुआ के भंडारो में अवस्थित एसबीएमके उच्च विद्यालय में सोमवार को माध्यमिक परीक्षा में शामिल छात्रों व शिक्षकों ने विदाई समारोह का आयोजन किया। इसमें दशम वर्ग की परीक्षा देने वाले छात्रों को विदाई दी...

शिक्षक और विद्यार्थी शिक्षा की महत्वपूर्ण कड़ी
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहTue, 22 Jan 2019 02:12 AM
ऐप पर पढ़ें

जमुआ के भंडारो में अवस्थित एसबीएमके उच्च विद्यालय में सोमवार को माध्यमिक परीक्षा में शामिल छात्रों व शिक्षकों ने विदाई समारोह का आयोजन किया। इसमें दशम वर्ग की परीक्षा देने वाले छात्रों को विदाई दी गई। समारोह की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक नीलकंठ मंडल एंव संचालन बिनोद कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का आने वाले भविष्य हैं।

इस दौरान विषयवार शिक्षकों ने अपने-अपने विषयों पर अधिक से अधिक अंक लाने के कई टिप्स बताए। शिक्षकों ने छात्रों से संबोधित करते हुए कहा कि सबसे आसान विषय गणित एवं अंग्रेजी है। इन विषयों से छात्रों को कभी नहीं डरना चाहिए। केवल ध्यान देने की जरूरत है। विदाई समारोह में प्रधानाचार्य नीलकंठ मंडल ने बच्चों से 2019 में बच्चों को अच्छा प्रदर्शन करने की सलाह देते हुए जिला स्तर में ही नहीं अपितु देश स्तर पर नाम रौशन करने का आशीर्वाद दिया।

वहीं विनोद कुमार ने कहा कि शिक्षक और विद्यार्थी दोनों ही शिक्षा की महत्वपूर्ण कड़ी है। एक दूसरे का लगाव कभी भूला नहीं जा सकता है। सच्चे व लगनशील विद्यार्थी देश के भविष्य होते हैं। अभिभाषण कार्यक्रम के बाद जांच परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करनेवाले छात्रों में मो इशराफिल, अमित कुमार पाण्डेय एंव सृष्टि कुमार गुप्ता को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष तिलकघारी विश्वकर्मा, केशव प्रसाद, राजेन्द्र स्वर्णकार, सरफराज अंसारी, सचिन प्रजापति, बिनोद प्रसाद यादव ने भी विदाई समारोह को संबोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें