DA Image
19 जनवरी, 2020|5:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार ने हजारों लोगों का रोजगार छीना : बाबूलाल

सरकार ने हजारों लोगों का रोजगार छीना : बाबूलाल

1 / 2झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में ठगने और लूटनेवाले लोग सत्ता में बैठे हैं। राज्य की बागडोर गलत हाथों में चला गया है, इसलिए क्षेत्र में विकास कार्य नहीं हुआ। यह सरकार रोजगार तो दे...

सरकार ने हजारों लोगों का रोजगार छीना : बाबूलाल

2 / 2झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में ठगने और लूटनेवाले लोग सत्ता में बैठे हैं। राज्य की बागडोर गलत हाथों में चला गया है, इसलिए क्षेत्र में विकास कार्य नहीं हुआ। यह सरकार रोजगार तो दे...

PreviousNext

झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में ठगने और लूटनेवाले लोग सत्ता में बैठे हैं। राज्य की बागडोर गलत हाथों में चला गया है, इसलिए क्षेत्र में विकास कार्य नहीं हुआ। यह सरकार रोजगार तो दे नहीं सकती है, लेकिन माइका व्यवसाय पर नकेल कसकर हजारों लोगों बेरोजगार बना दिया। झाविमो की सरकार बनते ही माइका व्यवसाय अविलंब चालू कराया जाएगा।

मरांडी सोमवार को तिसरी के गांधी मैदान तथा गावां के पिहरा हाट मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि जब काम करनेवाला व्यक्ति सत्ता में बैठेगा तो पूरे झारखंड में विकास की गाड़ी पूरी रफ्तार से दौड़ेगी। वह काम करनेवाला व्यक्ति किसान का बेटा बाबूलाल मरांडी है। सरकार बनी तो सभी बेरोजगारों को काम मिलेगा, खेतों को पानी मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सूबे में उनकी सरकार बनी तो विकास के नायाब मॉडल को दुनिया देखेगी। हम दिखाना चाहते हैं यहां के दबे कुचले लोगों, मजदूरों, किसानों, आम व खास लोगों के लिए किस तरह का काम होता है। मेरे मुख्यमंत्री कार्यकाल के 28 महीने में जो विकास कार्य हुए, वह 17 वर्षों में भी नहीं हो पाया है। भाजपा सरकार में महंगाई चरम पर है। पारा शिक्षकों और सेविकाओं पर लाठियां बरसाई जाती हैं। झाविमो सरकार बनी तो पारा शिक्षकों, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका और सहिया दीदी को स्थायी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मैंने ही झारखंड की ग्राम सभा को अधिकार दिया है। लेकिन रघुवर दास की सरकार ने हजारों स्कूलों को बंद करा दिए। हालात ऐसे हैं कि प्रखंड के अस्पतालों में डॉक्टर की व्यवस्था नहीं है। जिले के अस्पताल में जांच की सुविधा नहीं है। भाजपा सरकार गरीबों को एक कार्ड थमा दिया है, जिससे इलाज भी नहीं हो पाता है। उन्होंने कहा कि लोगों ने साथ दिया और उनकी सरकार बनी तो झारखंड के सभी अस्पतालों में डॉक्टर तैनात रहेंगे। बड़ी बीमारी होने पर सरकार अपने खर्च से उसका इलाज कराएगी, यह विश्वास दिलाने आए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Government snatches away thousands of people Babulal