ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडलुधियाना-धनबाद एक्सप्रेस में ब्रेक बाइंडिंग से निकली आग

लुधियाना-धनबाद एक्सप्रेस में ब्रेक बाइंडिंग से निकली आग

सरिया, प्रतिनिधि। लुधियाना-धनबाद एक्सप्रेस 13308 (डाउन) में रविवार सुबह लगभग 07 बजकर 15 मिनट में ट्रेन के पहिए के पास से धुआं एवं आग निकलने लगी...

लुधियाना-धनबाद एक्सप्रेस में ब्रेक बाइंडिंग से निकली आग
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहSun, 21 Apr 2024 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

सरिया, प्रतिनिधि। लुधियाना-धनबाद एक्सप्रेस 13308 (डाउन) में रविवार सुबह लगभग 07 बजकर 15 मिनट में ट्रेन के पहिए के पास से धुआं एवं आग निकलने लगी परन्तु कर्मचारियों की सुझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया।
बताया जाता है कि उक्त गाड़ी के परसाबाद रेलवे स्टेशन पार करने के बाद किसी रेलवे स्टाफ की नजर फ्रंट एल आर( इंजन से सटी बोगी) के नीचे पहिया के पास से धुआं तथा आग की निकलती लपटों पर पड़ी जिसकी सूचना चौबे रेलवे स्टेशन को दी गई। जहां ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर ने गाड़ी को चौबे स्टेशन पर 07 बजकर 21 मिनट में रुकवाया। इसके बाद रेलवे कर्मियों की मदद व अग्निशामक के माध्यम से आग पर काबू पाया गया अन्यथा कोई बड़ी घटना हो सकती थी। करीब 7 बजकर 48 मिनट बजे गाड़ी को धनबाद की ओर प्रस्थान करवाया गया।

इस संबंध में आरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि चलती गाड़ी में कभी-कभी ब्रेक बाइंडिंग हो जाती है जिस कारण पहिया के पास से धुआं निकलने लगता है। कहा कि स्थिति नॉर्मल होने के बाद गाड़ी को पुनः प्रस्थान करवाया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।