ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडई-वॉलेट का फर्जी कस्टमर केयर नंबर बना ठगनेवाले दो भाई धराए

ई-वॉलेट का फर्जी कस्टमर केयर नंबर बना ठगनेवाले दो भाई धराए

गूगल में ई-वॉलेट का फर्जी कस्टमर केयर नंबर डालकर ठगी करनेवाले गिरोह का खुलासा हुआ है। गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह गिरोह गूगल सर्च इंजन में विभिन्न ई-वॉलेट का फर्जी कस्टमर...

ई-वॉलेट का फर्जी कस्टमर केयर नंबर बना ठगनेवाले दो भाई धराए
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहMon, 22 Jul 2019 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

गूगल में ई-वॉलेट का फर्जी कस्टमर केयर नंबर डालकर ठगी करनेवाले गिरोह का खुलासा हुआ है। गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह गिरोह गूगल सर्च इंजन में विभिन्न ई-वॉलेट का फर्जी कस्टमर केयर नंबर डाल देता था। जब कोई इस तरह के वॉलेट में रकम ट्रांसफर करने के दौरान फंसता था, तो उक्त नंबर पर फोन कर सहायता मांगता था। गिरोह इसका फायदा उठाकर उसे अपने जाल में फंसाकर ठगी करता था।

गिरोह का खुलासा साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी की अगुवाई में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के लक्षुडीह में रविवार छापेमारी के बाद हुआ। यहां से हलीम अंसारी और मो. रियाज अंसारी को गिरफ्तार किया गया। दोनों रिश्ते में चचेरे भाई हैं और जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के मुंगियामारनी के रहनेवाले हैं। इनके पास से 16 एटीएम कार्ड, दो वोटर कार्ड, आठ मोबाइल, दो बाइक व सिमकार्ड बरामद किया गया है। साइबर डीएसपी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि इनके खाते से 30 लाख का ट्रांजेक्शन हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें