DA Image
20 जनवरी, 2020|3:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड की तकदीर व तस्वीर बदलनेवाला चुनाव: जेपी नड्डा

झारखंड की तकदीर व तस्वीर बदलनेवाला चुनाव: जेपी नड्डा

अलग झारखंड राज्य का सपना भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने साकार किया था। झारखंड को संवारने का काम भी भाजपा की सरकार कर रही है। उक्त बातें भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को जमुआ के गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा हम सेवा करनेवाले लोग हैं और वे मेवा खानेवाले लोग हैं। यह चुनाव झारखंड की तकदीर और तस्वीर संवारनेवाला है। हम काम करके वोट मांगनेवाले लोग हैं, तो दूसरी तरफ सिर्फ वायदे करने वाले।

नड्डा ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है। 59 लाख लोग इसका फायदा उठा चुके हैं। उन्होंने कहा कि वोट की ताकत ने जम्मू कश्मीर से 35 ए और धारा 370 को समाप्त करने का काम किया। 2014 में 6 एम्स देशभर में थे, जिसमें पांच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने खुलवाए। मोदी सरकार ने 19 एम्स खोलने का काम किया।

नड्डा बोले कि 70 साल में में 22 हजार किलोमीटर सड़क निर्माण किया गया। पांच साल में रघुवर सरकार ने झारखंड में 22 हजार 485 किलोमीटर सड़कें बनाईं। 70 वर्षों में झारखंड में मात्र तीन मेडिकल कॉलेज खुले। इधर, मोदी ने पांच मेडिकल कॉलेज झारखंड को दिए। तीन तलाक पर उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान, सीरिया, अफगानिस्तान जैसे मुस्लिम देशों में नहीं है तो यहां क्यों। मुस्लिम महिलाओं की बेहतरी के लिए तीन तलाक बिल लाया गया। देश में 11 करोड़ शौचालय बनाए गए। अयोध्या विवाद का हल हुआ।

उन्होंने जमुआ से भाजपा प्रत्याशी केदार हजरा, गांडेय से जयप्रकाश वर्मा, धनवार से लक्ष्मण सिंह को जीत दिलाने के लिए मतदाताओं से अपील की। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने की। सभा को सांसद अन्नपूर्णा देवी ने भी संबोधित किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Destiny and photo-changing election of Jharkhand JP Nadda