अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेहरमा में लटकते हाईटेंशन तार से सटा युवक, मौत

मेहरमा थाना क्षेत्र के अलवा टोला निवासी राजपति उरांव (40) वर्ष की मौत रविवार को हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना उस समय घटी, जब युवक अपने गांव के ही बहियार में बकरी चरा रहा था। उसी दौरान जमीन से करीब 10 फीट ऊपर लटक रहे जर्जर तार की चपेट में आ गया और वह पूरी तरह झुलस गया। जिसके बाद परिजनों को पता चलते ही आनन-फानन में मेहरमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित डॉक्टर रंजन मिश्रा ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलते ही स्थानीय मेहरमा थाना प्रभारी जैनुल आबेदीन प्रखंड विकास पदाधिकारी सुरेंद्र उरांव अंचलाधिकारी खगेन महतो मौके पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी और हर संभव मदद करने की बात कही । सरकार द्वारा दी जाने वाली परिवारिक लाभ के तहत तत्काल उसे 10 हजार रुपए की राशि दिया गया। इधर मेहरमा पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गोड्डा भेज दिया गया।

गोड्डा जिले में जर्जर तार और अनियमित बिजली सप्लाई व्यवस्था के कारण एक सप्ताह में दो लोगों की जाने जा चुकी है। जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी है जिनका इलाज चल चल रहा है। इस घटना के बाद प्रखंड वासियों में चर्चा का विषय बना हुआ है कि बिजली विभाग लापरवाह हो चुका है जिसके कारण अब तक कई लोगों की जाने जा चुकी है। प्रखंड में ऐसे कई जगह है जहां बिजली की तार जर्जर हो चुकी है। जमीन से काफी नजदीक लटके हुए हैं, लेकिन बिजली विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रही है। आक्रोशित ग्रामीण ने सड़क लगाने की कोशिश की, लेकिन प्रशासन को सूचना के बाद समझा-बुझा कर लोगों को शांत कराया सड़क जाम नहीं हुआ। ग्रामीणों ने कहा है कि जर्जर तार को जल्द बदला जाय नहीं तो आंदोलन करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Youth killed in hanging suspension in Mehrma, death