ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गोड्डागोड्डा में साध्वी से गैंगरेप में मुख्य आरोपी धराया

गोड्डा में साध्वी से गैंगरेप में मुख्य आरोपी धराया

गोड्डा के एक आश्रम में साध्वी से गैंगरेप मामले में पुलिस ने बुधवार को मुख्य आरोपी आशीष राणा उर्फ आशीष यादव को गिरफ्तार कर लिया। मुफस्सिल थाना के कठौन गांव से उसकी गिरफ्तारी हुई। मामले में यह दूसरी...

गोड्डा में साध्वी से गैंगरेप में मुख्य आरोपी धराया
हिन्दुस्तान टीम,गोड्डाThu, 10 Sep 2020 03:44 AM
ऐप पर पढ़ें

गोड्डा के एक आश्रम में साध्वी से गैंगरेप मामले में पुलिस ने बुधवार को मुख्य आरोपी आशीष राणा उर्फ आशीष यादव को गिरफ्तार कर लिया। मुफस्सिल थाना के कठौन गांव से उसकी गिरफ्तारी हुई। मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। मंगलवार को पुलिस ने आरोपी दीपक राणा को गिरफ्तार किया था। कुछ संदिग्धों को हिरासत में भी लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

एसपी वाईएस रमेश ने महर्षि मेंही संतसेवी सत्संग आश्रम गौरवकुंज टाड़ावार जाकर मामले में पूछताछ की। एसपी ने कहा है कि स्पीडी ट्रायल कोर्ट में मामला चलेगा। इसके लिए तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। इधर, फॉरेंसिक टीम भी गोड्डा पहुंच गई है। फॉरेंसिक टीम की ओर से पीड़िता और आरोपियों का भी सैंपल लिए जाने की तैयारी चल रही है।

आश्रम का एसपी ने किया मुआयना: पुलिस के बल के साथ एसपी वाईएस रमेश बुधवार की दोपहर महर्षि मेंही संतसेवी सत्संग आश्रम गौरवकुंज टाड़ावार पहुंचे। यहां घटना के वक्त मौजूद साधुओं व अन्य से पूछताछ की। आरोपियों की संख्या, उनकी कद-काठी आदि की जानकारी ली। पूर्व में किसी तरह की धमकी या कोई घटना आश्रम में हुई हो, इसकी जानकारी जुटाई गई। मामले में अन्य के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। पुलिस मामले की तह तक जांच करने में जुट गई है।

तीन थानों की पुलिस लगी है जांच में: मामले की जांच में तीन थानों की पुलिस जुटी हुई है। नगर थाना प्रभारी पुअनि अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया है। जिसमें मुफस्सिल थाना प्रभारी ज्योतिष जायसवाल, परिपुअननि सुनिल कुमार गौंड, परिपुअनि गजेश कुमार, परिपुअनि सुरज कुमार, परिपुअनि कृष्णा कुमार आदि शामिल थे।

क्या है मामला: मालूम हो कि सात सितंबर की रात महर्षि मेंही संतसेवी सत्संग आश्रम गौरवकुंज टाडावार में हथियार के बल पर अपराधियों ने साध्वी के साथ गैंगरेप किया था। घटना के वक्त आश्रम में चार महिलाएं और एक पुरुष मौजूद थे। आरोपी नशे में थे। बार-बार मना करने के बाद भी हथियार का भय दिखाकर साध्वी के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। बताया गया कि पीड़िता साध्वी बोकारो के जैना मोड़ की रहने वाली है। फरवरी में वह वाराणसी के मठ से भजन-कीर्तन और प्रवचन के लिए गोड्डा पहुंची थी। मार्च में गोड्डा में प्रवचन में शामिल हुई थी। इसके बाद लॉकडाउन होने के कारण वाराणसी मठ नहीं लौट सकी थी। उधर, स्थानी पुलिस के अनुसार इस घटना के लिए आरोपी दीपक राणा ने षड्यंत्र रचा था। बीती रात घटनास्थल से कुछ दूरी पर शराब पी और अपने सहयोगी आशीष राणा एवं अन्य के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। अन्य साधुओं के साथ मारपीट भी की। मामले में पुलिस ने दो नामजद समेत दो अज्ञात पर मामला दर्ज किया था। दोनों नामजदों की गिरफ्तारी हो गई है। दो अन्य समेत संदिग्धों की पुलिस तलाश में जुटी है।

साध्वी से गैंगरेप का मामला स्पीडी ट्रायल कोर्ट में चलेगा

गोड्डा। साध्वी गैंगरेप का मामला स्पीडी ट्रायल कोर्ट में चलेगा। पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने बताया कि पुलिस तकनीकी साक्ष्य जुटा रही है। पुलिस की ओर से जल्द से जल्द कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की जाएगी। ताकि आरोपियों को शीघ्र सजा दिलाई जा सके।

आरोपियों का भी सैंपल लेगी टीम: साध्वी से गैंगरेप की घटना की जांच को लेकर फॉरेंसिक टीम भी बुधवार को गोड्डा पहुंची। साध्वी एवं अभियुक्त के सैंपल कोर्ट के निर्देश पर लिए जाएंगे। एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है। पुलिस साक्ष्यों को जुटा रही है। फॉरेंसिंक टीम पीड़िता और आरोपियों का भी सैंपल लेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें