ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गोड्डाजिले में बिजली संकट गहराया, लोग परेशान

जिले में बिजली संकट गहराया, लोग परेशान

जिला में बिजली की समस्या दिन-प्रतिदिन गंभीर होते जा रही है। पूरे-पूरे दिन बिजली की कटौती की जाती है। कभी मेंटेनेंस तो कभी फॉल्ट के नाम पर बिजली काटी जा रही है। छोटी मरम्मत के नाम पर भी बिजली को काटा...

जिले में बिजली संकट गहराया, लोग परेशान
हिन्दुस्तान टीम,गोड्डाFri, 24 Aug 2018 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला में बिजली की समस्या दिन-प्रतिदिन गंभीर होते जा रही है। पूरे-पूरे दिन बिजली की कटौती की जाती है। कभी मेंटेनेंस तो कभी फॉल्ट के नाम पर बिजली काटी जा रही है। छोटी मरम्मत के नाम पर भी बिजली को काटा जाना बड़ी समस्या बन गई है। बीते एक सप्ताह का रिकॉर्ड पर ध्यान दें तो शहर को औसतन दिन में चार घंटे ही बिजली मिल रही है। ऐसे में समस्या दिन-प्रतिदिन गंभीर बनती जा रही है।

बरसात का मौसम चल रहा है और सबसे अधिक उमस भरी गर्मी इन दिनों ही पड़ती है। बिजली की कटौती से आम लोग परेशान हंै। शुक्रवार को भी जिला में लगभग चार घंटे बिजली ठप रही। पूरे सप्ताह में चार बिजली की कटौती इसी प्रकार हुई है। बिजली की कटौती के कारण शहर की पेयजल आपूर्ति व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। सप्ताह में बिजली की कम सप्लाई के कारण दो दिन लोगों को पानी की समस्या झेलनी पड़ी। वहीं घरों के टंकी का पानी भी इस कटौती के कारण खाली हो जाता है। बिजली की इस कुव्यवस्था के पीछे जनप्रतिनिधियों का भी दोष है। गोड्डा की बिजली किस प्रकार दुरूस्त हो राज्य गठन के बाद भी इसपर कोई बड़े निर्णय नहीं लिए गए। आज भी पुरानी व्यवस्था पर बिजली की आपूर्ति की जा रही है।

हल्की हवा के झोंके से शहर की बिजली गुल हो जाना कोई बड़ी बात नहंी है। धनकुंडा से गोड्डा डबल सर्किट का काम पूरा नहीं हो पाया है। डबल सर्किट का काम पूरा हुआ होता तो बिजली की परेशानी फॉल्ट के कारण नहीं झेलनी पड़ती। इधर शहर में बिजली के पोल और अंडर ग्राउंड तार भी बिछाए जा रहे हैं। जिसके लिए भी बिजली काटी जा रही है। विभाग की इस घटिया व्यवस्था से जहां लोगों में आक्रोश बढ़ा है और आंदोलन की भी चेतावनी दे डाली है। सामाजिक कार्यकर्ता सौरभ पराशर ने बताया कि बिजली की व्यवस्था में सुधार के लिए विभाग को नोटिस दिया गया है। विभाग के जवाब आने पर आगे की रणनीति बनाकर बिजली की घटिया व्यवस्था के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें