DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › गोड्डा › एक अगस्त से भागलपुर-पोड़ैयाहाट डीएमयू का परिचालन रद्द
गोड्डा

एक अगस्त से भागलपुर-पोड़ैयाहाट डीएमयू का परिचालन रद्द

हिन्दुस्तान टीम,गोड्डाPublished By: Newswrap
Fri, 30 Jul 2021 04:12 AM
एक अगस्त से भागलपुर-पोड़ैयाहाट डीएमयू का परिचालन रद्द

गोड्डा । प्रतिनिधि

रेलवे ने बड़ी घोषणा करते हुए भागलपुर- पोड़ैयाहाट और भागलपुर- दुमका चलने वाली स्पेशल लोकल डीएमयू ट्रेनों को एक अगस्त से रद्द कर नियमित ट्रेनों के परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया है। रेलवे के डिप्टी चीफ ऑपरेशन मैनेजर सुदेव भट्टाचार्य ने मालदा और आसनसोल डिवीजन के डीआरएम को पत्र लिखकर बताया कि एक अगस्त से कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए उक्त रूट पर नियमित लोकल ट्रेनों का परिचालन होगा। जिसमें भागलपुर-हंसडीहा डीएमयू, बांका-भागलपुर डीएमयू, दुमका-हंसडीहा डीएमयू का परिचालन नियमित हो जाएगा। वहीं भागलपुर से चलकर मंदार हिल के रास्ते पोड़ैयाहाट पहुंचने वाली ट्रेन का परिचालन 1 अगस्त से रद्द हो जाएगा।

लोगों में नियमित ट्रेनों के परिचालन के बाद गोड्डा स्टेशन से कुछ ट्रेनों की उम्मीद थी। कुछ दिनों पहले रेलवे ने भी इसकी घोषणा की थी। लेकिन नई घोषणा के अनुसार ऐसा कुछ नहीं हुआ।

पत्र के अनुसार नियमित ट्रेनों के परिचालन के साथ गोड्डा से खुलकर दिल्ली जाने वाली साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस के समय में भी थोड़ा बदलाव किया जा सकता है। ट्रेनों की संशोधित समय सारणी जारी की गई है। जिसमें फिलहाल हमसफर एक्सप्रेस दिन के 12:40 से गोड्डा से खुलेगी और भागलपुर 4:35 पर पहुंचेगी, वहीं लौटते समय भागलपुर से 8:30 पर खुलेगी और वापस गोड्डा 0:45 पर पहुंचेगी। मालदा डिवीजन के पीआरओ पवन कुमार ने बताया कि 1 अगस्त से नियमित ट्रेनों के परिचालन की घोषणा हो गई है। भागलपुर से पोड़ैयाहाट स्पेशल ट्रेन का परिचालन बंद होगा, मगर हंसडीहा से पोड़ैयाहाट लोकल का परिचालन होगा। फिलहाल गोड्डा के लिए किसी भी लोकल ट्रेन के परिचालन की कोई घोषणा नहीं हुई है।

संबंधित खबरें