ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गोड्डामुआवजा को लेकर घंटों सड़क जाम

मुआवजा को लेकर घंटों सड़क जाम

बसंतराय प्रखंड क्षेत्र के कदमा पंचायत अंतर्गत कदमा गांव में बुधवार को 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार गिरने से एक मवेशी की मौत हो...

मुआवजा को लेकर घंटों सड़क जाम
हिन्दुस्तान टीम,गोड्डाThu, 22 Mar 2018 02:19 AM
ऐप पर पढ़ें

बसंतराय प्रखंड क्षेत्र के कदमा पंचायत अंतर्गत कदमा गांव में बुधवार को 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार गिरने से एक मवेशी की मौत हो गई।

घटना कदमा गांव में हाईटेंशन बिजली तार एकाएक गिर गया। इससे कदमा निवासी मोसमात हुस्न बानू की गाय की मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित बसंतराय जिला परिषद सदस्य तथा सैकड़ों ग्रामीणों समेत ने बसंतराय टू नुनाजोर मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीण मुआवजे की मांग कर रहे थे। ग्रामीण विद्युत विभाग को इसके लिए दोषी मानते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे थे।

ग्रामीणों का कहना था कि गांव में लगा बिजली तार व पोल काफी जर्जर हो चुका है। इसकी सूचना कई बार बिजली विभाग को दी गई, लेकिन विभाग के अधिकारी इस समस्या को दूर करने की जगह दुर्घटना होने का इंतजार कर रहे थे। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में वषार्ें पूर्व लगे तार को बदला भी नहीं गया है। विभाग के अधिकारियों को जर्जर हो चुके तार को बदलने की गुहार लगाई गई थी। जिला परिषद अब्दुल साहब शम्स ने बताया की इस घटना में ग्रामीण बाल-बाल बचे। वहीं पहले भी हादसा में लक्ष्मीपुर बहियार में लगभग 14 मवेशियों का मौत हो गया था। वहीं एक व्यक्ति पूरी तरह से जलकर घायल होने के बाद उपचार के दौरान मौत हो गयी थी। पिछले सप्ताह भी प्रखंड क्षेत्र के राहा पंचायत अंतर्गत रहा गांव के बहियार में चार मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। कहीं किसी भी तरह का विभाग के तरफ से पीड़ित परिवारों को मुआवजा नहीं दिया गया। इसकी सूचना थाना प्रभारी जावेद अहमद को मिली तो वे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने इसकी सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी। प्रखंड विकास पदाधिकारी सलमान जफर मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को समझाया-बुझाया, लेकिन ग्रामीण मांगों को लेकर अड़े रहे। खबर लिखे जाने तक विभाग का कोई भी अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें