ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड गुमलानशे के गिरफ्त में फंस युवा तबाह कर रहे हैं अपना जीवन : डीसी

नशे के गिरफ्त में फंस युवा तबाह कर रहे हैं अपना जीवन : डीसी

डीसी समेत प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने जागरूकता रथ को किया रवाना डीसी समेत प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने जागरूकता रथ को किया रवाना डीसी समेत...

नशे के गिरफ्त में फंस युवा तबाह कर रहे हैं अपना जीवन : डीसी
default image
हिन्दुस्तान टीम,गुमलाWed, 19 Jun 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गुमला प्रतिनिधि। नशीली मादक पदार्थो के लत व गिरफ्त में फंसे युवाओं के बीच जागरूकता-संजीदगी के इरादे से जिले में सात दिवसीय जागरूकता अभियान का शुभांरभ बुधवार को हुआ। डीसी कर्ण सत्यार्थी ने नशीले पदार्थो सेवन से दूर करने के अभियान के तहत जागरूकता रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया। 19-26जून तक जिले के विभिन्न प्रखंडो में रथ घूम-घूमकर लोगों को सजग-जागरूक करेगा। जिला समाज कल्याण व जन सर्म्पक विभाग के संयुक्त तत्वावधान में संचालित जागरूकता रथ के रवानगी के मौके पर आईटीडीए डायरेक्टर,गुमला,बसिया व चैनपुर के एसडीओ सहित विभिन्न ब्लॉक के बीडीओं-सीओ मौजूद थे। मौके पर डीसी ने कहा कि मादक पदार्थो के गिरफ्त में युवाओं की बड़ी टोली फंसकर अपनी जवानी तबाह कर रही है। प्रशासनिक महकमा गांव-गंवई स्तर तक मादक पदार्थो के दुष्प्रभाव को लेकर गांव-समाज व गर्जियन को सजग-जागरूक करने का प्रयास कर रही है,ताकि युवाओं पर निगरानी के साथ इस विकराल समस्या का समाधान निकाला जा सकें। कानूनी रूप से कारोबारियों पर पूरी सख्ती रहेगी,साथ ही कम आयुवर्ग के बच्चों इसके दुष्प्रभाव के बारे में सभी स्तर पर संजीदगी जरूरी है। अभियान के दौरान नुक्कड़ नाटक,कार्यशाला सहित अन्य जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित होगें। साथ ही शिक्षक संस्थानों के सौ मीटर के दायरे के अंदर मादक पदार्थो की उपलब्धता पर भी नजर होगी। जिला प्रशासन ने अवैध मादक पदार्थो के उत्पादन,भंडारण व बिक्री से संबधित सही जानकारी के लिए लोगों से आग्रह किया है। दूसरी ओर नशा के लत में फंसे युवकों के इलाज-परामर्श की व्यवस्था भी बनायी गयी है।

मादक पदार्थो के दुष्प्रभाव के प्रति लोगों को जागरूक बनाने को हुई पेंटिंग प्रतियोगिता

गुमला। मादक पदार्थो के दुष्प्रभाव को लेकर जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को जिले में संचालित सभी डे बोर्डिग,क्रीड़ा किसलय,खेलो इंडिया सेंटर व आवासीय प्रशिक्षण केंद्रो में पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित की गयी। खेलकूद व युवा कार्य निदेशालय के निर्देश पर आयोजित कार्यक्रम के तहत खेल कार्यालय सहित सभी स्पोट्स सेंटरों में प्रतियोगिता आयोजित हुई। विभिन्न स्कूलों के प्रतिभागियों ने नशापान व मादक पदार्थो के दुष्प्रभाव पर केंद्रित अपने पेटिंग बनाये। मौके पर कोच वीणा केरकेट्टा,मनोज पाल,इमरान अली,शंभू कुमार,महावीर लोहरा,रिजवान अली,संदीप,निर्मला,रेशामा बानो,अनीता,कुसुम,रायमुनी,सुबीर कुजूर कार्यक्रम में उपस्थित रहे। 19-26जून तक आयोजित अभियान में पोस्टर,मेकिंग,योग,संगोष्ठी,क्विज,प्रभात फेरी,भाषण,पेटिंग व साइकिल रैली सरीखे कार्यक्रम के माध्यम से जागरूकता-संजीदगी लाने का प्रयास होगा।

...

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।