ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गुमलाकेलाघाघ के प्रकृति छटाओं को देख रोमांचित हुए एनपीपीए के चेयरमेन

केलाघाघ के प्रकृति छटाओं को देख रोमांचित हुए एनपीपीए के चेयरमेन

भारत सरकार आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी सह एनपीपीए के चेयरमेन कमलेश कुमार पंत ने सोमवार को जिला में विकासशील कार्यों का भ्रमण कर जायजा लिया। इस...

केलाघाघ के प्रकृति छटाओं को देख रोमांचित हुए एनपीपीए के चेयरमेन
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाMon, 21 Feb 2022 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सिमडेगा हिन्‍दुस्‍तान प्रतिनिधि

भारत सरकार आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी सह एनपीपीए के चेयरमेन कमलेश कुमार पंत ने सोमवार को जिला में विकासशील कार्यों का भ्रमण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्‍होंने डीसी सुशांत गौरव के साथ पर्यटक स्थल केलाघाघ के प्रकृति छटाओं को देख रोमांचित हुए। साथ ही पर्यटन स्थल को विकसित करने की दिशा में किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। कहा कि केलाघाघ के डेवलोप होने से न केवल पर्यटकों को लाभ मिलेगा। बल्कि आर्थिक गतिविधि को भी बल मिलेगा। इसके बाद अधिकारी ने सदर अस्पताल पहुंचे सदर अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था को देख कई निर्देश दिए। उन्होंने कुपोषण उपचार केन्द्र का भी जायजा लिया। इसके बाद श्री पंत एथलेटिक्स स्टेडियम एवं इन्डोर स्टेडियम का जायजा लेते हुए कई निर्देश दिए। वहीं एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम पहुंच हॉकी खिलाड़ियों से मुलाकात की। मौके पर खेल पदाधिकारी तुषार राय भी उपस्थित थे।

किसानों के मेहनत से उपजी सब्‍जी खेती देख पंत ने की सराहना

श्री पंच कोचेडेगा पंचायत स्थित लुकीबहार पहुंच मॉडल कृषि पद्धति प्रणाली का जायजा लिया। साथ ही किसानों के द्वारा उगाए जा रहे सब्जी उत्पादन का अवलोकन किया। सब्जी की क्वालिटी का जायजा लिया। उन्‍होंने पैदल भ्रमण कर लगभग 2 एकड़ भुमि पर उपजाई गई सब्‍जी की जानकारी ली। साथ ही किसानों के मेहनत की सराहना की। मौके पर गांव में बंजर पड़ी जमीन को सोलर इरीगेशन के माध्यम से विकसित करने का आश्‍वासन दिया। इस दौरान उन्‍होंने कृषि संवाद कार्यक्रम शामिल हुए। साथ ही जमीन में बैठ कर किसानों की समस्‍या सुनी। उन्‍होंने कहा कि कृषि कार्य को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्य किए जा रहे हैं। केन्द्र स्तर पर यहां के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। मौके पर आत्‍मा के निदेश कृष्‍ण बिहारी भी उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें