ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गुमलारियल टाइम डाटा का महत्व समझाया गया बीटीटी और सहियाओं को

रियल टाइम डाटा का महत्व समझाया गया बीटीटी और सहियाओं को

मेदिनीनगर, प्रतिनिधि। सिविल सर्जन कार्यालय के हॉल में शनिवार को एकीकृत निगरानी कार्यक्रम के तहत बीटीटी और सहियाओं को रियल टाइम डाटा विषयक प्रशिक्षण...

रियल टाइम डाटा का महत्व समझाया गया बीटीटी और सहियाओं को
हिन्दुस्तान टीम,पलामूSat, 08 Jul 2023 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मेदिनीनगर, प्रतिनिधि। सिविल सर्जन कार्यालय के हॉल में शनिवार को एकीकृत निगरानी कार्यक्रम के तहत बीटीटी और सहियाओं को रियल टाइम डाटा विषयक प्रशिक्षण दिया गया। एक दिनी प्रशिक्षण का उदघाटन सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ जितेन्द्र कुमार, डॉ अनूप, डीपीएम दीपक कुमार गुप्ता आदि के साथ किया।
सिविल सर्जन ने कहा कि बरसात का मौसम, स्वास्थ्य विभाग के काफी चुनौतिपूर्ण होता है। इस समय में स्वास्थ्य विभाग को सर्तक रहने की जरूरत है, ताकि किसी तरह की बीमारी फैले तो इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को यथाशीध्र मिल सके। उन्होंने कहा कि रियल टाइम डाटा काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। डाटा के माध्यम से पता चलता हे कि किस जगह पर कौन सी बीमारी लोगों को हो रही है। इससे ससमय उपचार अथवा विशेष जांच की जा सकती है। जिला मलेरिया पदाधिकारी सह सर्विलांस पदाधिकारी डॉ जितेन्द्र कुमार ने कहा कि बरसात में डेंगू, मलेरिया, चिकेन पॉक्स आदि समेत जल जनित अन्य बीमारियां के फैलने की आशंका रहती है। बीटीटी और सहिया गांवों से रियल टाइम डाटा अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायें। सभी बीटीटी और सहियाओं को हेल्थ एंड वेलनेंस सेंटरों से आईडीसीपी पार्टल पर रियल टाइम डाटा उपलब्ध अपलोड करने का निर्देश दिया गया ताकि बीमारी फैलने की स्थिति में उसे काबू में किया जा सके।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें