ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गुमलाजेल के कैदी भी समाज के अभिन्न अंग: विनोद

जेल के कैदी भी समाज के अभिन्न अंग: विनोद

गुमला मंडल कारा में जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा रविवार को जागरूकता शिविर सह जेल अदालत का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि प्राधिकार के सचिव बिनोद कुमार, एसडीजेएम मनोज कुमार ने दीप जला कर शिविर...

जेल के कैदी भी समाज के अभिन्न अंग: विनोद
हिन्दुस्तान टीम,गुमलाMon, 18 Jun 2018 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

गुमला मंडल कारा में जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा रविवार को जागरूकता शिविर सह जेल अदालत का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि प्राधिकार के सचिव बिनोद कुमार, एसडीजेएम मनोज कुमार ने दीप जला कर शिविर का शुभारंभ किया।

मौके पर सचिव ने बंदियों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां बंद कैदी समाज का अभिन्न अंग है। उनसे जानबूझ कर या भूलवश गलती हो गया है। जिसके कारण वे जेल आ गये हैं। पंरतु वे एक दिन बाहर जायेंगें और इधर आने की नहीं सोचेंगे। उन्होंनें कहा कि जेल रहने की जगह नहीं है। यहां बार-बार आना अच्छी बात नहीं है। उन्होनें कैदियों को प्राधिकार द्वारा मिलने वाली सहायताओं की जानकारी दी। और उससे लाभ उठाने की अपील की। मौके पर अधिवक्ता बुंदेश्वर गोप ने भी अपने विचारों को रखा। कार्यक्रम में प्रभारी कारापाल अशोक शर्मा, राकेश कुमार सिन्हा,अशोक कुमार,मनीष समेत कई लोग मौजूद थे।

एक भी कैदी रिहा नहीं

जेल अदालत में रविवार को कैदियों के आवेदनों पर न्यायिक अधिकारियों द्वारा विचार विमर्श किया गया। पंरतु किसी भी कैदी को रिहा नहीं किया गया। अगले माह होने वाले जेल अदालत में कैदियों को छोड़ने पर विचार होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें