ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गुमलाझारखंड नवनिर्माण दल इटकिरी सड़क बनवाने के लिए चलायेगा आंदोलन

झारखंड नवनिर्माण दल इटकिरी सड़क बनवाने के लिए चलायेगा आंदोलन

घाघरा प्रतिनिधिझारखंड नवनिर्माण दल इटकिरी सड़क बनवाने के लिए चलायेगा आंदोलनझारखंड नवनिर्माण दल इटकिरी सड़क बनवाने के लिए चलायेगा आंदोलनझारखंड नवनिर्माण दल इटकिरी सड़क बनवाने के लिए चलायेगा...

झारखंड नवनिर्माण दल इटकिरी सड़क बनवाने के लिए चलायेगा आंदोलन
हिन्दुस्तान टीम,गुमलाTue, 01 Sep 2020 03:06 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड नवनिर्माण दल के संयोजक विजय सिंह ने सोमवार को घाघरा प्रखंड के लपसर, ईटकिरी और नवाटोली गांवों का दौरा किया।अपने दौरे में श्री सिंह ने ईटकिरी से सेरेंगदाग तक अति जर्जर सड़क का मुआयना किया।सेरेंगदाग से लपसर नवाटोली होते हुए इटकिरी तक की सड़क अति जर्जर है। लोग अपनी जान जोखिम में डालकर चलते हैं। सड़क में दो-दो फीट का गहरा गड्ढा हो गया है। और बरसात में तो लोग कीचड़ से परेशान रहते हैं।

खनन कंपनी इसी सड़क से सैकड़ों ट्रकों द्वारा बॉक्साइट का ढुलाई करती है। श्री सिंह ने कहा है कि करोड़ों रुपए मुनाफा कमाने वाले बॉक्साइट कंपनी 40 वर्षों में इटकिरी से लेकर सेरेंगदाग तक की इस जर्जर सड़क को पक्की नहीं करा पायी है,जिससे पता चलता है कि कंपनी को सिर्फ मुनाफा से मतलब है।यहां के लोगों का सुख सुविधा से नहीं। झारखंड नवनिर्माण दल और बॉक्साइट माइन्स रैयत मजदूर समिति द्वारा सात सितंबर को घाघरा में होने वाली बैठक में इस इस जर्जर सड़क को बनवाने की दिशा में आगे की आंदोलन की रणनीति तय करने की बात की जाएगी। मौके पर झारखंड संघर्षशील मजदूर यूनियन के घाघरा प्रखंड प्रभारी बसंत बड़ाइक, कृष्णा वर्मा, शिवलाल सहित अन्य लोग शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें