ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गुमलाहाई वोल्टेज ड्रामे के बीच अतंतः जिलास्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट रद्द

हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच अतंतः जिलास्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट रद्द

हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच अतंतःजिलास्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट को जिला प्रशासन को रद्द करना ही पड़ा। 20 अगस्त से पीएई स्टेडियम में टूर्नामेंट को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी...

हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच अतंतः जिलास्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट रद्द
हिन्दुस्तान टीम,गुमलाWed, 21 Aug 2019 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच अतंतः जिलास्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट को जिला प्रशासन को रद्द करना ही पड़ा। 20 अगस्त से पीएई स्टेडियम में टूर्नामेंट को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी थी।

फुटबॉल टूर्नामेंट में कमल क्लब को दरकिनार कर जिला व प्रखंड प्रशासन द्वारा टूर्नामेंट कराने के नाम पर महज खानापूर्ति किये जाने से विभिन्न प्रखंडों के कमल क्लबों में इसके खिलाफ गहरी नाराजगी व्याप्त थी। और उन्होने सोमवार को डीसी शशिरंजन को ज्ञापन सौंप कर जिला स्तरीय टूर्नामेंट का बहिष्कार करने संबंधी जानकारी दी थी। और विभिन्न प्रखंडों के कमल क्लबों के पदाधिकारी आज पीएई स्टेडियम पहुंचे। और जिलास्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट का विरोध किया। कमल क्लब के पदाधिकारियों का कहना था कि जिला प्रशासन व प्रखंड प्रशासन इस टूर्नामेंट में महज कोरम पूरा कर लीपापोती करने में लगी हुई है। कमल क्लब का गठन जिले के सभी पंचायतों,प्रखंडो व जिला में किया गया है। टूर्नामेंट का आयोजन कमल क्लब के माध्यम से होना है।बावजूद जिला प्रशासन द्वारा क्लब को दरकिनार किया गया।यही वजह है कि पंचायत स्तर पर टूर्नामेंट का आयोजन हुआ ही नही। वहीं कई प्रखंडो में भी टूर्नामेंट नही हुआ।ऐसे में जिलास्तरीस टूर्नामेंट महज खानापूर्ति है। जिसका पीएई स्टेडयम पहुंचे क्लब के पदाधिकारियों ने खुल कर विरोध किया। इस दौरान जिला खेल पदाधिकारी सह एनडीसी एसएस चौँधरी और कमल क्लब के पदाधिकारियों के बीच भी खूब नोकझोंक हुआ।मुख्यमंत्री फुटबॉल टूर्नामेंट का विरोध करने पहुंचे प्रमुख लोगो में जिला अध्यक्ष जयपाल साहू, सचिव सूरज कुमार साहू,रब्बानी अन्सारी,संदीप कुमार,कौशल साहू,दीपक कुमार भगत,विकास कुमार सिंह, बजरंग कुमार गुप्ता,विजय राम,बंसत कुमार, मंजू देवी सहित कई लोग मौजूद थे ।

विधायक शिवशंकर ने खेल मंत्री को पूरे मामले से कराया अवगत:

मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट में जिला प्रशासन द्वारा लीपापोती करने और कमल क्लब के पदाधिकारियों की उपेक्षा करने की शिकायत क्लब के पदाधिकारियों ने स्थानीय भाजपा विधायक शिव शंकर उरांव से की। इसे गंभीरता से लेते हुए विधायक श्री उरांव ने मोबाईल पर खेलमंत्री अमर बाउरी से बातचीत कर जिले मे मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट में जिला प्रशासन की ढुलमूल नीतियों की जानकारी दी। वहीं डीडीसी हरिकुमार केशरी से टूर्नामेंट पर रोक लगाते हुए एक बैठक आयोजित करने की बात कही। विधायक श्रीउरांव ने कहा कि सरकार जिस उद्देश्य से टूर्नामेंट का आयोजन करा रही है।और कमल क्लब का गठन कर खेल को बढ़ावा देना चाहती है वह पूरा होता नही दिखाई दे रहा है।पंचायत स्तर मे मैच हुआ ही नही तो जिला में कहां से टीम आ गई। पदाधिकारी कोरम पूरा करने का काम ना करें,नहीं तो खमियाजा भुगतने के लिए तैयार रहें।

डीडीसी और क्लब के पदाधिकारियों के बीच झड़प:

जिले के विभिन्न कमल क्लब के पदाधिकारियों ने डीडीसी हरि कुमार केशरी से मुलाकात की। बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट में खेल पदाधिकारी के गलत नीतियों और कमल क्लब की उपेक्षा करने की बात उठायी। इस दौरान डीडीसी खेल पदाधिकारी का बचाव करते हुए कमल क्लब के पदाधिकारियों पर बरसने लगे। विभिन्न कमल क्लब के पदाधिकारियों ने इसका जोरदार प्रतिवाद किया। जिससे डीडीसी से तू-तू मैं-मैं होने लगी। वहीं कमल क्लब के पदाधिकारियों ने भी कहा कि डीडीसी की दादागिरी नही चलेगी। और वे डीडीसी के अशोभनीय भाषा के प्रयोग पर भड़क उठे। बाद में बीच बचाव के बाद मामला शांत हुआ।

22 से आयोजित होगी टूर्नामेंट:

मंगलवार को हुए हो हंगामें के बाद जिला खेलकूद विभाग ने 22 अगस्त से जिलास्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट कराने का निर्णय लिया है। इसके पूर्व जिन प्रखंडों में पंचायत स्तरीय टूर्नामेंट नही हुआ है। वहां प्रतियोगिता कराने पर सहमति बनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें