ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गुमलाकोरोना वर्रियर्स डॉक्टर-नर्स व पुलिसकर्मी सहित 23 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान

कोरोना वर्रियर्स डॉक्टर-नर्स व पुलिसकर्मी सहित 23 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान

जिले में पॉजिटिव मामलों की संख्या 350 पर पहुंचा जिले में पॉजिटिव मामलों की संख्या 350 पर पहुंचा जिले में पॉजिटिव मामलों की संख्या 350 पर पहुंचा जिले में पॉजिटिव मामलों की संख्या 350 पर...

कोरोना वर्रियर्स डॉक्टर-नर्स व पुलिसकर्मी सहित 23 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान
हिन्दुस्तान टीम,गुमलाMon, 03 Aug 2020 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वर्रियर्स डॉक्टर-नर्स और पुलिसकर्मी सहित 23 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान के साथ जिले में पॉजिटिव मामलों की संख्या 350 पर पहुंच गयी है। रविवार की देर रात तक आयी सैंपल टेस्ट की रिपोर्ट में सदर अस्पताल गुमला के ही डॉक्टर-नर्स व कर्मी सहित सात लोगों में कोरोना वायरस संक्रमणता की पुष्टि हुई।उनके अलावे घाघरा थाने के चार पुलिस कर्मी और पुसो व सुरसांग पुलिस पिकेट व सीआरपीएफ कैंप डुमरी से एक-एक जवान में पॉजिटिव लक्षण पाये गये, जबकि जिला खनन कार्यालय के तीन,चांदनी चौक से तीन नये मामले के साथ-साथ इस कड़ी में लोहरदगा रोड,सिसई प्रखंड से एक प्रवासी मजदूर और कोविड लैब के एक टेक्नीशियन सहित 23 पॉजिटिव केस सामने आये। हांलाकि अब तक 145 संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने-अपने घरों को लौट गये है। वहीं एक्टिव 203 मरीजों को कोविड केयर हॉस्पीटल में स्वास्थ्य लाभ दिया जा रहा है।

प्रशासन ने तीन होटलों और जेनरल स्टोर को किया सील

वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन की अनदेखी-अवहेलना को लेकर सोमवार को स्थानीय प्रशासन ने तीन होटल व एक जेनरल स्टोर सहित चार दुकान-प्रतिष्ठान को सील कर दिया। सोमवार को एसडीओ जीतेंद्र कुमार देव की अगुवाई में प्रशासनिक टीम शहरी क्षेत्र में दुकान संचालन के तयशुदा मानकों के निरीक्षण में थे।इसी क्रम में प्रशासनिक टीम को कई जगहों पर नियम-कायदें की अवेहलना दिखा। लिहाजा स्थानीय प्रशासन ने पालकोट रोड के हिन्दुस्तान स्वीट्स एडं डेयरी,सुरेश कैंटीन व मेन रोड स्थित वृंदावन होटल के साथ थाना रोड के बहरा दुकान को सील कर दिया। और सभी दुकानदारों को 6अगस्त तक स्पष्टीकरण समर्पित करने का निर्देश दिया गया है। एसडीओ श्री सिंह के मुताबिक वैश्विक महामारी में कई एहतिहातन शर्तो के साथ दुकान संचालन की अनुमति दी गयी है। लेकिन निरीक्षण के दौरान उक्त दुकानों में तयशुदा मानकों में सोशल डिस्टेसिंग,सेनेटाइजर,मास्क के इस्तेमाल नहीं पायी गयी। साथ ही एक साथ पांच से अधिक ग्राहकों की मौजदूगी भी दिखी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें