ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गुमलागुमला जिला मुख्यालय के बाजार टांड के दिन बहुरने की उम्मीद जगी

गुमला जिला मुख्यालय के बाजार टांड के दिन बहुरने की उम्मीद जगी

जिला प्रशासन ने 3.21 करोड़ की कार्य योजना बनाई जिला प्रशासन ने 3.21 करोड़ की कार्य योजना बनाई जिला प्रशासन ने 3.21 करोड़ की कार्य योजना बनाई जिला प्रशासन ने 3.21 करोड़ की कार्य योजना...

गुमला जिला मुख्यालय के बाजार टांड के दिन बहुरने की उम्मीद जगी
हिन्दुस्तान टीम,गुमलाSun, 13 Sep 2020 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला मुख्यालय में विशाल भूखंड में फैले गुमला बाजार टांड के दिन बहुरने की उम्मीद जगी है। पिछले दिनों डीसी डॉ शिशिर कुमार सिन्हा ने अधिकारियों के साथ बाजार टांड का निरीक्षण किया था। और अब डीसी ने बाजार टांड को आकर्षक बनाने और कारोबारी गतिविधियों के आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए कवायदे तेज कर दी है। गुमला बाजार टांड में सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शनिवार को सप्ताहिक हाट लगती है। पूरे जिले भर के किसान और अन्य कृषि उत्पाद से जुड़े कारोबारी समेत हजारों लोग खरीददारी के लिये यहां पहुंचते है। इसके अलावे पड़ोसी राज्य छतीसगढ़ और उड़ीसा से भी लोग आते हैं।

बावजूद इसके यहां कारोबारी सुविधाओ का घोर अभाव है। जिससे गुमला बाजार टांड आने वाले क्रेता और विक्रेता दोनों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। डीसी के निरीक्षण के दौरान कई लोगो नेबाजार टांड में व्याप्त समस्याओ को उठाया था। उधर डीसी ने निरीक्षण के बाद गुमला बाजार टांड के विकास के लिये 3.21 करोड़ की योजना का प्रस्ताव कृषि विभाग के सचिव को भेजी है। भेजे गए प्रस्ताव में बाजार टांड के सुंदरीकरण के लिये 12 मार्केट शेड निर्माण, 29 चूबतरा निर्माण,एनएच 23 से चान्दनी चौक तक पीसीसी सड़क निर्माण, बाजार परिसर में पीसीसी सड़क और स्लैब सहित नाली निर्माण,सौर ऊर्जा आधारित जलापूर्ति और पूरे बाजार परिसर में पेबर ब्लाक का निर्माण करने की योजना शामिल है। जिला प्रशासन आशान्वित है कि प्रस्ताव को स्वीकृति मिलेगी। और यदि ऐसा होता है, तो सचमुच गुमला बाजार टांड के दिन बहुरेंगे। जिसकी अपेक्षा यहां लोगो को लम्बे समय से रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें