ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गुमलाचौपारण:डीडीसी ने किया मानगढ़ से अमृत महोत्सव का शुभारंभ

चौपारण:डीडीसी ने किया मानगढ़ से अमृत महोत्सव का शुभारंभ

प्रखंड के 26 पंचायतो में अमृत महोत्सव के तहत प्रतिष्ठित सप्ताह कार्यक्रम का शुभारंभ डीडीसी प्रेरणा दीक्षित, बीडीओ सह सीओ प्रेमचंद सिन्हा, स्थानीय...

चौपारण:डीडीसी ने किया मानगढ़ से अमृत महोत्सव का शुभारंभ
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागTue, 05 Jul 2022 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

चौपारण। प्रतिनिधि

प्रखंड के 26 पंचायतो में अमृत महोत्सव के तहत प्रतिष्ठित सप्ताह कार्यक्रम का शुभारंभ डीडीसी प्रेरणा दीक्षित, बीडीओ सह सीओ प्रेमचंद सिन्हा, स्थानीय मुखिया अर्जुन पांडेय ने मानगढ़ पंचायत भवन में संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। महोत्सव में डीआरडीओ पदाधिकारी, पंचायत के मुखिया अर्जुन पांडेय, पंसस जनार्दन सिंह, वार्ड सदस्य, आंगनबाड़ी की सेविका, जेएसपीएल की दीदी, सहिया दीदी, जल सहिया सहित विभिन्न विभाग से जुड़ी महिलाएं शामिल हुए। समारोह में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया गया। अधिकारियों ने मानगढ़ पंचायत भवन में राज मिस्त्री प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया। डीडीसी ने कहा कि प्रशिक्षुओं को 350 रुपये प्रत्येक दिन का प्रशिक्षण भत्ता दिया जाएगा। कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य है कि सरकार की बड़ी योजना पीएम आवास योजना के निर्माण कार्य में राजमिस्त्री का न होना बाधा न बने। राजमिस्त्री प्रशिक्षण मानगढ़ के साथ भगहर पंचायत भवन में शुरू हुई है। समारोह उद्धाटन के बाद डीडीसी ने अधिकारियों के साथ विभिन्न गांवो में संचालित कई योजनाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान कई अधूरे कार्यों को पूरा करने के निर्देश दी और लापरवाही कर्मियों के वेतन पर रोक लगा दी। डीडीसी ने क्षेत्र में संचालित योजनो में प्रधानमंत्री आवास योजना, बिरसा आवास, दीदीबाड़ी, मनरेगा से संचालित कई योजनाओं का निरीक्षण किया। मानगढ़ के रोजगार सेवक सुनीता तिर्की, जेई अफरोज अंसारी और पांड़ेबारा के रोजगार सेवक राजीव शर्मा का मानदेय रोक लगा दी।

चौपारण में अमृत महोत्सव से बनेंगे 14 अमृत सरोवर: प्रखंड के यवनपुर पंचायत भवन से अमृत महोत्सव पर 14 अमृत सरोवर निर्माण कार्य की शुभारंभ की गई। अधिकारियों ने यवनपुर में एक तालाब से योजना शुरू की गई।

चार से दस तक 26 पंचायतो में होगा कार्यक्रम: अमृत महोत्सव प्रतिष्ठित सप्ताह के तहत चार से दस जुलाई तक प्रत्येक दिन अलग अलग कार्यक्रम का संचालन होगा। साइकिल से गांवो में इस कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार और लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। पंचायत स्तर पर विभिन्न विभागों, अंगों द्वारा कार्यरत कर्मियों को इस कार्यक्रम में सहयोग करना होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें