ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गुमलासावधानी ही सबसे बड़ा इलाज है: एसडीओ

सावधानी ही सबसे बड़ा इलाज है: एसडीओ

सभी हाट-बाजार और मेला समेत अन्य भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रम पर पूर्णतः रोक लगा दी गई हैसभी हाट-बाजार और मेला समेत अन्य भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रम पर पूर्णतः रोक लगा दी गई हैसभी हाट-बाजार और मेला समेत अन्य...

सावधानी ही सबसे बड़ा इलाज है: एसडीओ
हिन्दुस्तान टीम,गुमलाSat, 21 Mar 2020 12:47 AM
ऐप पर पढ़ें

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन भी गंभीर नजर आ रही है। और इस महामारी से दो-दो हाथ करने की पूरी तैयारी के साथ तटस्थ है जिला प्रशासन। इस निमित सदर एसडीओ जितेंद्र कुमार देव शुक्रवार को जिले के विभिन्न सामाजिक संगठन के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। और जिले में आबाद आम नागरिकों से सहयोग की अपेक्षा जताया है। मौके पर देव ने कहा कि फिलहाल कोरोना का ईलाज दुनिया मे ही नहीं है। फलस्वरूप सावधानी ही सबसे बड़ा इलाज है।

उन्होंने यह भी बताया कि 22मार्च को प्रधानमंत्री द्वारा भारत मे जनता कर्फ्यू की घोषणा की गई और इसका पालन करना देशहीत में सभी नागरिकों का कर्तव्य है। वहीं जिले में लगने वाली सभी हाट-बाजार और मेला समेत अन्य भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रम पर पूर्णतः रोक लगा दी गई है। साथ ही आवश्यक वस्तु अधिनियम के दायरे में मास्क और सेनेटाइजर को शामिल किया गया है। ताकि कोई भी दुकानदार इसे ऊंची दामों में न बेचे और न ही जमाखोरी करें। इसकी शिकायत मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि गुप्तरूप से शहर के छह दवादुकानो में इसकी पड़ताल श्री देव दो दिन पहले ही कराए थे। जिसका परिणाम संतोषप्रद रहा। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध भी दंडनात्मक कार्रवाई करने का निर्देश है। गुमला वैसे तो ट्रेन और हवाई यात्रा से अछूता है।लेकिन बस के माध्यम से तीन राज्यों के लोग गुमला से सफर करते हैं। इसलिए एहतियातन बस ऑनर एसोसिएशन को निर्देश दिया गया है कि हर हाल में बस से यात्रा करने वाले लोगों का डिटेल रखें। और राज्य से बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी प्रशासन को देने का निर्देश भी दिया गया है। हालांकि एसोसिएशन की ओर से यह कार्य किए जाने का हामी भरा गया है। मौके पर बस ऑनर एसोसिएशन के महेश लाल,अंजुमन इस्लामियां के सदर इरशाद खान,सचिव खुर्शीद आलम,चेम्बर के अध्यक्ष हिमांशु केसरी और केंद्रीय सरहुल संचालन समिति,महावीर मंडल समिति,रेड क्रॉस सोसायटी समेत कई सामाजिक संस्था के लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें