ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड घाटशिलाबीए कॉलेज में 3-डी प्रिंटिंग पर वेबिनार

बीए कॉलेज में 3-डी प्रिंटिंग पर वेबिनार

बीए कॉलेज में इंजीनियरिंग में मंगलवार को भारत के परिपेक्ष्य में 3-डी प्रिंटिंग का भविष्य विषय पर वेबिनार हुआ। मुख्य वक्ता ताइवान यूनिवर्सिटी ऑफ...

बीए कॉलेज में 3-डी प्रिंटिंग पर वेबिनार
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाTue, 14 May 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बीए कॉलेज में इंजीनियरिंग में मंगलवार को भारत के परिपेक्ष्य में 3-डी प्रिंटिंग का भविष्य विषय पर वेबिनार हुआ। मुख्य वक्ता ताइवान यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलोजी के 3-डी प्रिंटिंग रिसर्च सेंटर में रिसर्च फेलो ऋतिक राज मौजूद थे। ऋतिक राज बीए कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के 2014-18 बैच के एलुमनी हैं। ऋतिक राज ने 3डी प्रिंटिंग के विभिन्न तरीकों को अच्छी तरह से बताया। इसका उपयोग कृषि, शिक्षा, स्पेस, मैन्युफैक्चरिंग, लैटिस स्ट्रक्चर, सेल्यूलर स्ट्रक्चर आदि में कैसे हो रहा है, इसकी विस्तार से जानकारी दी। भारत में 3डी प्रिंटिंग से अब तक क्या-क्या उपयोग किया गया है। इसको भी प्रकाशित किया। इस मौके पर बिहार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट बीएन चौधरी ने कॉलेज के एलुमनी ऋतिक राज को बधाई दी। कॉलेज के चैयरमैन डॉ. शिवकुमार सिंह ने भी बच्चों को संबोधित किया।

इस कार्यक्रम का संचालन फ्यूचर स्किल एकेडमी की कोऑर्डिनेटर असिस्टेंट प्रोफेसर इरफा परवीन ने किया। कॉलेज की प्रभारी प्रचार्य डॉ. प्रत्यंचा प्रसाद ने छात्रों को सेमिनार/वेबिनार में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। धन्यवाद ज्ञापन सहायक प्रोफेसर जिज्ञासा पगारिया ने किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।