ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड घाटशिला14 मवेशियों से लदा ट्रक जब्त, छानबीन में जुटी पुलिस

14 मवेशियों से लदा ट्रक जब्त, छानबीन में जुटी पुलिस

मंगलवार रात घाटशिला थाना क्षेत्र के गहनडीह गांव में मवेशी लदे एक ट्रक को छोड़कर चालक फरार हो गया। बुधवार सुबह ट्रक पर लदे 11 दुधारू गाय और 4...

14 मवेशियों से लदा ट्रक जब्त, छानबीन में जुटी पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाWed, 29 May 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार रात घाटशिला थाना क्षेत्र के गहनडीह गांव में मवेशी लदे एक ट्रक को छोड़कर चालक फरार हो गया। बुधवार सुबह ट्रक पर लदे 11 दुधारू गाय और 4 बछड़ा-बछिया को वाहन में तड़पते देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना घाटशिला थाना को दी। थाना प्रभारी मधुसूदन दे के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंची। ग्रामीणों की मदद से ट्रक से दुधारू गाय और बछड़ों को उतारकर उन्हें पानी पिलाया गया। थाना प्रभारी द्वारा पशु चिकित्सक शिंकेश यादव को सूचना देते हुए बीमार गायों का उपचार कराया गया। इस क्रम में एक बछिया की मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार, आरा से ट्रक (डब्लूबी 15 डी 4298) पर मवेशी को लादकर कोलकाता पहुंचाया जाना था। थाना प्रभारी ने मवेशियों की देखरेख की जिम्मेदारी ऊपर पावडा के वार्ड सदस्य बृजेश सोरेन और गहनडीह के ग्रामीणों को दी गई। इस क्रम में पुलिस बल को भी तैनात रखा गया।

ग्रामीण बसेत मुर्मू ने बताया कि रात 3 बजे उनकी नीद खुली तो वे घर के बाहर आवाज सुनकर बाहर आए। देखा कि एक ट्रक खड़ा है। जब वे ट्रक के करीब पहुंचे तो देखा कि उस ट्रक पर 11 और गाय और 4 बछड़े थे। गायों को इस तरह बांधा गया था कि वे ज्यादा हिलडुल नहीं कर सके। इससे एक बछड़े की मौत हो गई।

ट्रक चालक ने थाना प्रभारी को बताया कि वे ट्रक पर बिहार के आरा से दुधारू गाय लादकर कोलकाता पहुंचाने कर लिए निकले थे। इसी क्रम में शॉर्टकट सड़क से बंगाल जाने के क्रम में बॉर्डर क्रॉस करने के लिए घाटशिला से देहाती सड़क पकड़ा था। इस क्रम में ट्रक का एयर टैंक पाइप लीक हो गया। इस कारण उन्होंने एक गांव के पास ट्रक खड़ा कर मेकेनिक की खोज में निकल गए। ट्रक पर उनके साथ गायों की देखरेख के लिए जो व्यक्ति था वह कहां चला गया, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। इस संबंध में थाना प्रभारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। सभी गाय दूध देने वाली है। चालक अगर सभी के कागजात दिखाने में सफल हुए तो छोड़ दिया जायेगा, नहीं तो नियम संगत कार्रवाई की जायेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।