ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड घाटशिलागालूडीह हाट में सुविधाओं का टोटा, न शेड न पानी का इंतजाम

गालूडीह हाट में सुविधाओं का टोटा, न शेड न पानी का इंतजाम

गालूडीह हाट बाजार प्रतिदिन हजारों लोग सामान की खरीद-फरोख्त करने आते हैं। लेकिन यहां सुविधाओं का टोटा है। यहां सिर छिपाने के लिए शेड तक नहीं...

गालूडीह हाट में सुविधाओं का टोटा, न शेड न पानी का इंतजाम
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाWed, 29 May 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गालूडीह हाट बाजार प्रतिदिन हजारों लोग सामान की खरीद-फरोख्त करने आते हैं। लेकिन यहां सुविधाओं का टोटा है। यहां सिर छिपाने के लिए शेड तक नहीं है। लिहाजा हर मौसम में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। तपती गर्मी में धूप में खड़ा होकर सामान की खरीद-फरोख्त करते हैं। यहां पानी का भी इंतजाम नहीं है। लोगों को बाहर से पानी खरीदकर लाना पड़ता है। सरकार हाट बाजार को लेकर जनप्रतिनिध और अधिकारियों का रवैया उदासीन बना है।
हालांकि हाट बाजार में शेड है वह पुरी तरह जर्जर हो चुका है। हाट बाजार आए किसानों को अपनी सब्जी धूप, बरसात में बैठकर बेचनी पड़ती है। ऐसा भी देखा जाता है कि बाजार के समय आंधी-तूफान चलने पर सिर छिपाने को जगह तक नहीं मिलती है। किसान हो या दुकानदार या ग्राहक सभी को तकलीफों का सामना करना पड़ता है। इस बाजार के निर्माण को लेकर कई बार बाजारों के दुकानदारों ने स्थानीय प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधियों तक गुहार लगायी, लेकिन इनके इस महत्वपूर्ण समस्या को कोई गंभीरता से नही लिया। जिसके कारण गालूडीह के सबसे बड़ा हाट अपनी दुर्दशा पर आंसु बहा रहा है। दुकानदार की मांग है कि इस हाट बाजारों दुकानदारों के लिए शेड का निमार्ण कराया जाये, साथ ही हाट में लाईट के साथ साथ पेयजल की समुचित व्यवस्था की जाय, ताकी हाट में आने वाले लोगों को हर प्रकार की सुविधा मिलेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।