ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड घाटशिलादो घंटों तक प्राचार्य को कक्ष में बनाया बंधक, कर्मचारियों को बाहर निकाल कार्यालय में जड़ा ताला

दो घंटों तक प्राचार्य को कक्ष में बनाया बंधक, कर्मचारियों को बाहर निकाल कार्यालय में जड़ा ताला

वर्ष 2019-22 यूजी प्रथम समेस्टर के पेडिंग रिजल्ट एवं वर्ष 2017-20 के यूजी फाइनल समेस्टर के प्रमोटेड छात्र-छात्राओं का रिजल्ट क्लियर करने को लेकर...

दो घंटों तक प्राचार्य को कक्ष में बनाया बंधक, कर्मचारियों को बाहर निकाल कार्यालय में जड़ा ताला
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाTue, 23 Feb 2021 04:11 AM
ऐप पर पढ़ें

घाटशिला (जमशेदपुर)। संवाददाता

वर्ष 2019-22 यूजी प्रथम समेस्टर के पेडिंग रिजल्ट एवं वर्ष 2017-20 के यूजी फाइनल समेस्टर के प्रमोटेड छात्र-छात्राओं का रिजल्ट क्लियर करने को लेकर सोमवार सुबह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने घाटशिला कॉलेज में जमकर हंगामा मचाया। सुबह 11 बजे से एक बजे तक प्राचार्य पीके गुप्ता को उनके कक्ष में ही बंधक बनाये रखा। वहीं, मेन गेट बंद कर कर्मचारियों को बाहर निकाल उनके कार्यालय को भी ताला जड़ दिया। आखिरकार पुलिस के हस्तक्षेप पर प्राचार्य दो घंटे बाद आजाद हुए और मामला शांत हुआ।

पुलिस को छात्रों ने गेट पर रोका : अपने घिरा देख प्राचार्य ने पुलिस की मदद ली। इस दौरान मजिस्ट्रेट पंकज कुमार के नेतृत्व में थाना प्रभारी इंद्रदेव राम दल बल के साथ घाटशिला कॉलेज पहुंचे। लेकिन, छात्रों ने गेट पर ही रोक लिया। थोड़ी देर हंगामा के बाद पुलिस को कॉलेज में प्रवेश मिला। इसके बाद प्राचार्य, पुलिस एवं छात्रों के बीच त्रिपक्षीय वार्ता हुई, जिसमें छात्रों ने लिखित रूप से अपनी समस्या प्राचार्य को दी। इस दौरान जल्द समस्या का समाधान के भरोसाे पर छात्र शांत हुए।

क्या है मामला

वर्ष 2019-22 यूजी प्रथम समेस्टर के एक विषय की परीक्षा लॉकडाउन के पहले और बाकी परीक्षा लॉकडाउन के बाद हुई। वर्ष 2019-22 यूजी प्रथम समेस्टर की परीक्षा शुरू होने से पहले घाटशिला कॉलेज के लगभग 600 छात्रों को एडमिट कार्ड विश्व विद्यालय द्वारा नहीं दिया गया था था। जिसके बाद घाटशिला कॉलेज की ओर से प्रोविजनल एडमिड कार्ड बनाकर दिया गया। जिन छात्रों को प्रोविजनल एडमिड कार्ड दिया गया था, उन्हीं छात्रों का रिजल्ट अबतक पेंडिंग है। दूसरी ओर, वर्ष 2017-20 के यूजी फाइनल समेस्टर के प्रमोटेड छात्रों का परीक्षा परिणाम नहीं आने के कारण पीजी में नामांकन नहीं हो पा रहा है। उनका एक साल बर्बाद होने का खतरा लगातार मंडरा रहा है, जिसे लेकर भी छात्र भड़के थे।

क्या कहते है प्राचार्य

प्राचार्य पी के गुप्ता ने कहा कि वर्ष 2019-22 यूजी प्रथम समेस्टर के पेंडिंग रिजल्ट को कॉलेज प्रबंधन शीघ्र ही निकलवाने का प्रयास करेगा। इसके लिए सारा प्रोसेस कॉलेज प्रबंधन की ओर कर दिया गया है। जहां तक वर्ष 2017-20 के यूजी फाइनल समेस्टर के छात्रों की समस्या है, जैसे जैसे रिजल्ट आ रहा है, पीजी में नामांकन हो रहा है। पीजी में नामांकन को लेकर वे कुछ नहीं कर सकते हैं, वह चांसलर पोर्टल से होता है। फिर भी छात्रों का परीक्षा परिणाम निकलाने का प्रयास करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें