DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोटका पंचायत के मनरेगा सामाजिक अंकेक्षण में हंगामा, रद्द

पोटका में मंगलवार को आयोजित सामाजिक अंकेक्षण व जन सुवाई कार्यक्रम हंगामे की भेंट चढ़ गया। इस कारण कार्यक्रम नहीं हो सका। बताया जाता है कि पोटका पंचायत भवन के बाहर सामाजिक अंकेक्षण एवं पंचायवार जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। लेकिन कार्यक्रम शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही हंगामा शुरू हो गया।

कार्यक्रम के दौरान जैसे ही दो-तीन प्रश्न उठाये गए इस बीच एक युवक ने जबरन माइक लेकर जनसुनवाई रद्द करने की घोषणा कर दी। इसके बाद वहां मौजूद लोग बाहर निकलने लगे। इस बीच जेएसएलपीएस संस्था के टीम लीडर रंजीत पति लोगों को रूकने का आग्रह किया। लेकिन वहां मौजूद लोगों ने हंगामा करते हुये वहां रूकने से मना कर दिया। मौके पर रंजीत पति ने बताया कि जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कुछ लोग मनरेगा योजना से हटकर राशन कार्ड, पेंशन समेत अन्य मुद्दों को उठाने लगे। इसी दौरान एक युवक ने कार्यक्रम रद्द करने की घोषण कर दी। इससे हंगामा जैसा माहौल उत्पन्न हो गया। टीम द्वारा ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया गया लेकिन लोग नहीं माने। वहीं मुखिया पानो सरदार को भी रुकने को कहा गया लेकिन वह भी नहीं रूकी। इस बीच हंगामे की सूचना पोटका थाना को दी गई। पुलिस के आते ही मंच भी खाली हो गया। इस मौके पर ज्यूरी सदस्य मुखिया पानो सरदार के अलावे पंचायत समिति सदस्य एवं अधिकारी मौजूद थे। इधर प्रखंड की सांनग्राम, कोवाली, मटकू, आसनबनी, टाँगराईन, डोमजुरी, हेसडा, शंकरदा, नारदा गांव में जन सुनवाई कार्यक्रम सही तरीके से संपन्न हुआ।

ग्रामीणों की नहीं सुनी जा रही थी बातें : इधर कार्यक्रम स्थगित होने पर झामुमो प्रखंड उपाध्यक्ष शंकर मुंडा ने कहा है कि जन सुनवाई कार्यक्रम में ग्रामीणों की बातें नहीं सुनी जा रही थी। इस कारण कार्यक्रम नहीं हो सका। कहा कि कार्यक्रम के दौरान कुछ ग्रामीण मनरेगा की जॉब कार्ड की समस्याएं रख रहे थे। लेकिन वहां मौजूद पर्यवेक्षक प्रेम प्रसार एवं अन्य अधिकारी ग्रामीणों की बात नहीं सुनना चाह रहे थे। इससे वहां हंगामा की स्थिति उत्पन्न हो गई और ग्रामीण कार्यक्रम स्थगित होता समझ वहां से चले गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The panchayat's MNREGA canceled the commotion in social audit