ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड घाटशिलापोस्टर के जरिये छात्रों ने दिया नशा मुक्त समाज का संदेश

पोस्टर के जरिये छात्रों ने दिया नशा मुक्त समाज का संदेश

घाटशिला कॉलेज में नशा मुक्त समाज के लिए आठ दिवसीय जागरूकता अभियान जारी है। बुधवार को अभियान के दूसरे दिन पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें...

पोस्टर के जरिये छात्रों ने दिया नशा मुक्त समाज का संदेश
default image
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाWed, 19 Jun 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

घाटशिला कॉलेज में नशा मुक्त समाज के लिए आठ दिवसीय जागरूकता अभियान जारी है। बुधवार को अभियान के दूसरे दिन पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें 98 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के निर्णायक मंडली में प्रो. इंदल पासवान, प्रो. महेश्वर प्रमाणिक, प्रो. सोमा सिंह, डॉ. कन्हाई बारिक और डॉ. कंचन सिन्हा ने पुरस्कार के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ पोस्टर का चयन किया।
इनमें तुलसी धीवर के पोस्टर को प्रथम स्थान, प्रीति किरण एक्का को द्वितीय और लिपिंका जामुदा को तृतीय स्थान मिला। जबकि सचिन साव, दीप्ति गोप, क्रांति मिश्रा, करण मुर्मू, संगीता मुर्मू, बस्ता बेसरा एवं किरण कुमारी के पोस्टर को प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। प्रथम पुरस्कार के लिए चयनित तुलसी धीवर ने अपने पोस्ट में फेफड़े का दो हिस्सा बनाया, जिसमें एक फेफड़ा मादक पदार्थ के सेवन से प्रभावित होकर पूरी तरह कमजोर और काला पड़ गया। वहीं दूसरा फेफड़ा जो किसी तरह के मादक पदार्थों का सेवन नहीं करता, वह पूरी तरह चमकदार और स्वस्थ है। इसके साथ उन्होंने नशा मुक्ति के स्लोगन को भी दर्शाया।

इस मौके पर प्राचार्य डॉ आर के चौधरी ने पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में शामिल सभी विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि चित्रकला करने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति पर बनाए गए सभी पोस्टर में से 10 चयनित विद्यार्थियों को 26 जून को समापन समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा तथा इन सभी पोस्टरों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।