DA Image
11 अप्रैल, 2021|1:10|IST

अगली स्टोरी

जल्द चलेगी झाड़ग्राम-धनबाद एवं टाटा खड़गपुर सवारी गाड़ी : डीआरएम

default image

घाटशिला। संवाददाता

जनता की मांग को देखते झाड़ग्राम से धनबाद व खड़गपुर से टाटानगर के बीच पैसेंजर ट्रेनें शीघ्र चलायी जायेंगी। इसे लेकर मैंने और सांसद विद्युत वरण महतो ने रेल महाप्रबंधक से भी बात की है। उक्त बातें दपूरे के खड़गपुर डिवीजन के डीआरएम मनोरंजन प्रधान ने कहीं।

कहा, घाटशिला के काशिदा में बन रहा अंडरपास चार माह में बनकर तैयार हो जायेगा, जिसकी लंबाई पांच मीटर और चौड़ाई सात मीटर होगी। अंडरपास का कम युद्ध स्तर पर चल रहा है। घाटशिला स्टेशन परिसर में साइकिल स्टैंड बनाने को लेकर अपने अधीनस्थ अधिकारियों से बात की है, शीघ्र इसे लेकर प्रोसेस शुरू होगा। बातचीत के क्रम में सांसद ने कहा कि सवारी गाड़ी चलाना उनकी पहली प्राथिमकता होगी। इसके अलावा शालीमार गोरखपुर, इस्पात एक्सप्रेस, ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस आदि ट्रेनें चलाने की मांग की गयी है, जिसपर रेल जीएम ने सकारात्मक बात कही है।

अंडरग्राउंड ब्रिज का किया निरीक्षण: इससे पूर्व डीआरएम चाकुलिया रेलवे स्टेशन पर बन रहे अंडर ग्राउंड ब्रिज के कार्य का निरीक्षण किया। इसके बाद अपनी पूरी टीम के साथ संभावित बड़कोला हॉल्ट का निरीक्षण किया। उसके बाद वह घाटशिला स्टेशन पहुंचे। घाटशिला स्टेशन पर स्टेशन प्रबंधक ने स्वागत किया। इसके बाद भाजपा मंडल अध्यक्ष राहुल पांडेय, झामुमो नेता राजहंस मिश्रा ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इस क्रम में डीआरएम के साथ सीनियर डीसीएम आदित्य चौधरी, सीनियर डीएन गिरीश कुमार, सीनियर डीओएन सचिन वर्मा समेत रेलवे के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। भाजपा नेताओं में दिनेश साव, सरोज महापात्रा, बबलू प्रसाद, प्रदीप महतो, सुशील शर्मा, राहुल पांडेय, गोपाल कोईरी, संजय तिवारी, पोल्टू सरदार, सत्यनारायण पुष्टी, सुजन मन्ना, गोपाल अग्रवाल मौजूद थे।

जिप सदस्य ने सौंपा डीआरएम को ज्ञापन

डीआरएम के चाकुलिया पहुंचने पर जिप सदस्य जगन्नाथ महतो ने मांग पत्र सौंपकर कानिमहुली हॉल्ट पर स्टेशन भवन निर्माण करने, टिकट काउंटर बनाने, यात्रियों के लिए पेयजल की व्यवस्था करने, हॉल्ट परिसर में लाइट, ओवर ब्रिज बनाने और साफ सफाई के लिए सफाई कर्मी की बहाली समेत अन्य मांग पत्र सौंपा। वहीं, बड़कोला गांव के ग्रामीणों ने डीआरएम से मिलकर वर्षों से ग्रामीणों की मांग को अवगत कराते हुए बाबा भूतेश्वर पैसेंजर हॉल्ट की स्वीकृति देने की मांग की है। डीआरएम ने लोगों को आश्वस्त किया है कि वे ग्रामीणों की मांग पर जल्द पहल करेंगे। मौके पर भाजपा नेता देवानंद सिंह, शतदल महतो, चंदन महतो, टिन्टु शर्मा समेत अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

भाजपा मंडल अध्यक्ष ने भी डीआरएम को घाटशिला के समस्या से कराया अवगत

सांसद विद्युतवरण महतो के साथ घाटशिला स्टेशन के निरीक्षण में पहुंचे डीआरएम एम प्रधान का स्वागत घाटशिला भाजपा मंडल कमेटी की ओर से किया गया। मंडल अध्यक्ष राहुल पांडेय ने डीआरएम से जनहित को ध्यान में रखते हुए बंद पैसेंजर ट्रेनों को जल्द चालू करने, घाटशिला स्टेशन के समीप वाहन पार्किंग स्थल का निर्माण कराने, बुजुर्ग यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म संख्या-1 से प्लेटफार्म संख्या-3 तक जाने के लिए एस्केलेटर की सुविधा मुहैया कराने तथा इस्पात एक्सप्रेस को शुरू कराने की मांग की गयी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Soon Jhargram-Dhanbad and Tata-Kharagpur passenger train DRM