DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेहतर आपूर्ति के लिए दुरुस्त हो रही बिजली व्यवस्था

लो-वोल्टेज एवं विद्युतापूर्ति में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए घाटशिला में 100 एवं 200 केवीए के नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जा रहे हैं। कार्यपालक अभियंता आनंद कौशिक ने बताया कि नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जाने का काम चल रहा है। इसके लग जाने के बाद पावर कट और बार-बार ट्रांसफॉर्मर खराब होने की समस्या से मुक्ति मिलेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक 63 केवीए का ट्रांसफॉर्मर बदलकर उसके स्थान पर स्वर्णरेखा नर्सिंग होम, एनएच, पावड़ा में 100 केवीए का नया ट्रांसफॉर्मर लगेगा। इसी तरह, मेन रोड, टाऊन हॉल, एलआईसी कॉलोनी काशिदा, कॉलेज रोड, दाहीगोड़ा हनुमान मंदिर आदि जगहों पर 200 केवीए के नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जा रहे हैं। पिछले दिनों लगातार आई आंधी-बारिश के कारण विभिन्न जगहों पर लगभग तीन सौ इंसुलेटर जले थे। इन्हें भी बदलने का काम चल रहा है।

इसके अलावे बिजली के पुराने तारों को हटाकर अब केबल लगाने का काम भी चल रहा है। हालांकि यह काम जितनी तेज रफ्तार से होनी चाहिए, उतनी तेजी से नहीं हो रही है। बावजूद इसके विभागीय अधिकारी का कहना है कि जून माह तक सारे काम पूरे कर लिए जाएंगे।

बता दें कि घाटशिला एवं आसपास के इलाके में लगातार कई-कई घंटे तक बिजली कटने से उपभोक्ताओं में काफी नाराजगी है। घाटशिला के विभिन्न मुहल्ले में लगे ट्रांसफॉर्मर ओवर लोडेड हैं और पावर कट का यह भी एक प्रमुख कारण है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Power supply for better supply Power supply for better supply