ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड घाटशिलाबेहतर आपूर्ति के लिए दुरुस्त हो रही बिजली व्यवस्था

बेहतर आपूर्ति के लिए दुरुस्त हो रही बिजली व्यवस्था

लो-वोल्टेज एवं विद्युतापूर्ति में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए घाटशिला में 100 एवं 200 केवीए के नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जा रहे हैं। कार्यपालक अभियंता आनंद कौशिक ने बताया कि नए ट्रांसफॉर्मर लगाए...

बेहतर आपूर्ति के लिए दुरुस्त हो रही बिजली व्यवस्था
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाWed, 30 May 2018 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

लो-वोल्टेज एवं विद्युतापूर्ति में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए घाटशिला में 100 एवं 200 केवीए के नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जा रहे हैं। कार्यपालक अभियंता आनंद कौशिक ने बताया कि नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जाने का काम चल रहा है। इसके लग जाने के बाद पावर कट और बार-बार ट्रांसफॉर्मर खराब होने की समस्या से मुक्ति मिलेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक 63 केवीए का ट्रांसफॉर्मर बदलकर उसके स्थान पर स्वर्णरेखा नर्सिंग होम, एनएच, पावड़ा में 100 केवीए का नया ट्रांसफॉर्मर लगेगा। इसी तरह, मेन रोड, टाऊन हॉल, एलआईसी कॉलोनी काशिदा, कॉलेज रोड, दाहीगोड़ा हनुमान मंदिर आदि जगहों पर 200 केवीए के नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जा रहे हैं। पिछले दिनों लगातार आई आंधी-बारिश के कारण विभिन्न जगहों पर लगभग तीन सौ इंसुलेटर जले थे। इन्हें भी बदलने का काम चल रहा है।

इसके अलावे बिजली के पुराने तारों को हटाकर अब केबल लगाने का काम भी चल रहा है। हालांकि यह काम जितनी तेज रफ्तार से होनी चाहिए, उतनी तेजी से नहीं हो रही है। बावजूद इसके विभागीय अधिकारी का कहना है कि जून माह तक सारे काम पूरे कर लिए जाएंगे।

बता दें कि घाटशिला एवं आसपास के इलाके में लगातार कई-कई घंटे तक बिजली कटने से उपभोक्ताओं में काफी नाराजगी है। घाटशिला के विभिन्न मुहल्ले में लगे ट्रांसफॉर्मर ओवर लोडेड हैं और पावर कट का यह भी एक प्रमुख कारण है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें