ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड घाटशिलाघर से भागकर शादी करने वाले नाबालिग को पुलिस ने पकड़ा

घर से भागकर शादी करने वाले नाबालिग को पुलिस ने पकड़ा

थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़का लड़की की शादी की सुचना पर चाइल्ड लाइन की टीम और गालूडीह पुलिस पहुंचकर लड़की को अपने साथ घाटशिला ले गई और लड़के को...

घर से भागकर शादी करने वाले नाबालिग को पुलिस ने पकड़ा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाSat, 24 Jul 2021 04:32 AM
ऐप पर पढ़ें

गालूडीह। संवाददाता

गालूडीह थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़का-लड़की की शादी की सूचना पर चाइल्ड लाइन की टीम और गालूडीह पुलिस ने कार्रवाई की। चाइल्ड लाइन की टीम लड़की को अपने साथ घाटशिला लाई। लड़के के साथ उसके पिता को शनिवार को घाटशिला थाना पहुंचने का निर्देश दिया गया।

सूत्रों के अनुसार, 15 दिन पहले महुलिया पंचायत की लड़की और जोड़सा पंचायत का लड़का (दोनों नाबालिग) घर से भाग गया था। इसके बाद गोबिन्दपुर स्थित मंदिर में दोनों ने शादी रचा ली। लेकिन दोनों पक्ष के परिजनों ने गालूडीह थाना में शिकायत नहीं की। शुक्रवार को अचानक नाबालिग लड़का गांव आ गया। इसके बाद दोनों के परिवार नाबालिग लड़का-लड़की को लेकर जोड़सा पंचायत पहुंच गए। पंचायत में मुखिया मंगल सिंह से लड़का और लड़की पक्ष वाले जबरन सहमति दिलाने की फिराक में थे। लेकिन मुखिया ने दोनों परिवार के पक्षों को पंचायत में जगह नहीं दी। इधर, घटना की सूचना चाइल्ड लाइन को मिली। गालूडीह पुलिस के सहयोग से लड़की को लड़के के गांव से बरामद कर अपने साथ ले गई।

चाइल्ड लाइन की टीम राकेश मिश्रा, लक्खी चरण बास्के और गालूडीह थाना प्रभारी विकास जयसवाल को लड़का-लड़की बरामदगी के लिए मशक्कत करनी पड़ी। लड़का के पिता पर दबाव के बाद लड़का पुलिस के सामने आया। क्योंकि लड़का लड़की दोनों कहीं और छिप गए थे।

epaper