DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिलीप बिल्डकॉन कंपनी ने मृतक चालक के परिजन को 9 लाख मुआवजा देने का दिया भरोसा

काशिदा में करंट लगने से हुए हाईवा के चालक सुनील टोप्पो की मौत के दूसरे दिन मंगलवार को मुआवजा की मांग को लेकर दिलीप बिल्डकॉन के कर्मचारियों ने दिनभर कंपनी का काम ठप रखा।

इस दौरान कंपनी परिसर में जमकर बवाल भी मचाया। कर्मचारियों ने मृतक चालक के पत्नी फुलकी टोप्पो के साथ मिलकर 25 लाख मुआवजे की मांग कर रहे थे। जबकी कंपनी की ओर से 4 लाख देने की बात कही जा रही थी। मंगलवार को सुबह से चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद दिन के लगभग दो बजे कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर संदीप सिंह विधायक प्रतिनिधि हराधन सिंह, चंदन गिरी के साथ मिलकर कर्मचारियों के साथ वार्ता करने आये।

इस क्रम में प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि कंपनी की ओर से सात लाख रुपये तीन किस्तों में दिया जायेगा। साथ ही परिवार के एक सदस्य मृतक की पत्नी जिन्हें चाहे उन्हें कंपनी नौकरी देगी। इसके अलावे मृतक की पत्नी को आजीवन 2500 रुपये पेंशन स्वरुप दिया जायेगा, इस पर कर्मचारी नहीं माने। कर्मचारियों के जिद के सामने कंपनी प्रबंधन झुका और सात लाख रुपये कंपनी नियमानुसार देने के साथ साथ दो लाख रुपये तत्काल कैस देने पर राजी हुआ। जिस पर कर्मचारी मान गये, उसके बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम घाटशिला अनुमंडल में कराने के बाद शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया।

तीन किस्तों में दिया जायेगा पैसा : कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर संदीप सिंह ने कहा कि सात लाख में से डेढ़ लाख रुपया तीन चार दिनों के अंदर मृतक के परिजन को कुछ कागजात जमा करने के बाद मिल जाएगा। डेढ़ लाख रुपया डेढ़ माह के अंदर भुगतान होगा और बाकी बचे चार लाख रुपये साढ़े तीन से चार महीने के भीतर मिल जाएगा। इस दौरान पेंशन की कारवाई भी शुरु हो जायेगी।

परिवार का अकेले कमाने वाला सदस्य था मृतक चालक सुनील टोप्पो : करंट से मरे हाईवा के चालक सुनील टोप्पो अपने परिवार में कमाने वाला इकलौता सदस्य था। उसके परिवार में सुनील के आलावे उसकी पत्नी फुलकी टोप्पो एवं चार साल की बेटी हैं। सुनील का एक भाई भी है, जो दिव्यांग हैं। कंपनी के कर्मचारियों का यह कहना था कि सुनील के चले जाने के बाद उसका परिवार कैसे चलेगा। इसलिए 25 लाख मुआवजा मिलना ही चाहिए, हालांकि कंपनी 9 लाख रुपये देने पर राजी हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dilip Barken Company Trusted to give 9 lakh compensation to the deceased driver's family Dilip Barken Company Trusted to give 9 lakh compensation to the deceased driver's family