ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड घाटशिलासेविका-सहायिका ने किया प्रदर्शन

सेविका-सहायिका ने किया प्रदर्शन

अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं की हड़ताल तीसरे दिन जारी रही। हड़ताल के तीसरे दिन प्रखंड के 148 आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविका-सहायिका ने सीडीपीओ...

सेविका-सहायिका ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाSat, 20 Jan 2018 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं की हड़ताल तीसरे दिन जारी रही। हड़ताल के तीसरे दिन प्रखंड के 148 आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविका-सहायिका ने सीडीपीओ कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। यह हड़ताल पूरे क्षेत्र में झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुक्त संषर्घ समिति के बैनर तले की जा रही है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ की अध्यक्ष शारदा मनी भकत ने कहा कि सरकार द्वारा सेविका-सहायिका से आंगनबाड़ी के काम के साथ-साथ अन्य काम भी लिया जा रहा है, कभी बीएलओ कार्य तो कभी स्वास्थ्य विभाग का कार्य। लेकिन, सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं दिया जा रहा है। जबतक हमारी मांगें पूरी नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा।

क्या हैं मांगें : सेविका को 21 हजार रुपए तथा सहायिका को 15 हजार रुपए वेतन देने, महंगाई भत्ता, चिकित्सा भत्ता, नियत यात्रा भत्ता की स्वीकृति, बर्खास्त सेविका-सहायिका को सेवा में वापस लेने, 5 लाख रुपए का बीमा कराने की मांगें शामिल हैं। मौके पर शुकूल मार्डी, सुनिता हांसदा, मंजु बेरा, रिजवाना परवीन, उषा भकत उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें