DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बहरागोड़ा से चांडिल तक इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाएं

बहरागोड़ा विधायक कुणाल षाड़ंगी ने केंद्रीय पथ निर्माण, परिवहन एवं जलमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से बहरागोड़ा-गुड़ाबांदा-मुसाबनी-चाईबासा और बहरागोड़ा-चाकुलिया-चांडिल को औद्योगिक कॉरिडोर के तौर पर विकसित करने का आग्रह किया है।

मंत्री को बताया कि बहरागोड़ा विस क्षेत्र बांस, धान, पन्ना, सब्जी के अलावा एडिबल ऑयल के उत्पादन एवं संपन्नता के लिए जाना जाता है। इसे औद्योगिक कॉरिडोर के रूप में विकसित करने से कृषि और उद्योगों के विकास में देश के मानचित्र पर अग्रणी स्थान हासिल किया जा सकता है।

षाड़ंगी ने हिन्दुस्तान को दिल्ली से फोन पर बताया कि संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन के दूसरे दिन देशभर से जुटे जन प्रतिनिधियों को नितिन गडकरी ने संबोधित किया।

गडकरी को सौंपें पत्र में विधायक ने कहा है कि उनका विधानसभा क्षेत्र ओडिशा-बंगाल एवं झारखंड के संगम पर बसा है और देश के सबसे महत्वपूर्ण नेशनल हाइवे संख्या-33 एवं 06 का मिलन स्थल भी बहरागोड़ा ही है।

बहरागोड़ा, खंडामौदा, जगन्नाथपुर चौक पर अंडर पास-वे बनाए एनएचआई : विधायक ने मंत्री का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि फिलवक्त इस क्षेत्र में दिलीप बिल्डकॉन कंपनी एनएच के फोरलेन का काम कर रही है। बहरागोड़ा के मोटल चौक, खंडामौदा एवं जगन्नाथपुर जैसे महत्वपूर्ण चौराहे पर अंडर पास-वे नहीं बनाए जाने के कारण लोगों को काफी परेशानी होगी। एनएचआई अधिकारी को इस बारे में बताया जा चुका है, किंतु उन्होंने ग्रामीणों की परेशानी के प्रति अब तक गंभीरता नहीं दिखाई है।

मटिहाना सिंचाई नाला बंद न करें : इसके अलावा विधायक ने तीसरे महत्वपूर्ण बिंदु की ओर ध्यान दिलाते हुए बताया कि एनएच-06 पर मटिहाना पंचायत के सिंचाई नाला को बंद कर दिया गया है। फलस्वरूप, सैकड़ों एकड़ की खेती नष्ट होने के कगार पर है। इसका कुप्रभाव खेती ही नहीं, मछली पालन एवं जल संरक्षण पर भी पड़ेगा। जबकि 1932 एवं 1964 के सर्वे खतियान में भी इसे सिंचाई नाला दर्शाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Build industrial corridors from Baharagoda to Chandil