ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड घाटशिलाप्रखंड मुख्यालय में 25 के बाद दुकानों का होगा आवंटन

प्रखंड मुख्यालय में 25 के बाद दुकानों का होगा आवंटन

प्रखंड कार्यालय सभागार में बुधवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रमुख सुशीला टुडू की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पंसस के फंड से प्रखंड मुख्यालय...

प्रखंड मुख्यालय में 25 के बाद दुकानों का होगा आवंटन
default image
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाWed, 19 Jun 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड कार्यालय सभागार में बुधवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रमुख सुशीला टुडू की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पंसस के फंड से प्रखंड मुख्यालय परिसर में बनाए गए छह दुकान के आवंटन को लेकर चर्चा की गई। हालांकि इस दौरान सभी 26 पंचायत समिति सदस्य उपस्थित नहीं थे। मात्र 14 सदस्य उपस्थित थे। बैठक में मौजूद पंसस और पदाधिकारी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 25 जून के बाद दुकान के आवंटन की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए अखबार के माध्यम से विज्ञापन प्रकाशित कराया जाएगा।
लाभुकों को जमा करना होगा आवेदन :

दुकान लेने को इच्छुक लाभुकों को 1000 रुपए देकर फॉर्म लेना होगा। इसे प्रखंड कार्यालय के नाजिर के पास जमा करना होगा। जिन लाभुकों को दुकान आवंटन किया जाएगा उसे 26 सौ रुपये प्रति माह दुकान का भाड़ा एवं 26 हजार सिक्योरिटी मनी के रूप में जमा करना अनिवार्य है। इसके बाद ही दुकान का आवंटन होगा।

बीडीओ से ली योजनाओं की जानकारी :

बैठक में विकास योजनाओं को लेकर बीडीओ युनिका शर्मा से पंचायत समिति सदस्यों ने योजनाओं के संबंध में जानकारी ली। पंचायत समिति सदस्यों ने बताया कि अनटायड और टायर्ड योजनाएं ली जाएगी। आवंटन के आधार पर जरूरत के हिसाब से योजना लेने का निर्देश सरकार की तरफ से है। यह संभव नहीं है कि 26 पंचायत समिति सदस्यों को एक ही तरह की योजना दी जाए, जितना आवंटन है, उसी प्राथमिकता के आधार पर योजना ली जाएगी।

सरकार के निर्देश की कॉपी उपलब्ध कराएं:

बीडीओ ने अभियंता से कहा कि सरकार के निर्देश की कॉपी समिति सदस्यों को उपलब्ध करा दी जाए। आवंटन के आधार पर योजना का चयन करें। बैठक में मुख्य रूप से उप प्रमुख गोपाल कृष्ण अग्रवाल, पंसस विजय पांडेय, छाया रानी साव, रामदास सोरेन, विश्वनाथ कालिंदी सहित प्रखंड के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।