ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड घाटशिलाजीएसटी के 9 करोड़ हड़पने वाली कंपनी सर्वश्री तिरुपति कंपनी का एक पार्टनर गिरफ्तार

जीएसटी के 9 करोड़ हड़पने वाली कंपनी सर्वश्री तिरुपति कंपनी का एक पार्टनर गिरफ्तार

गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) के नौ करोड़ चोरी करनेवाली कंपनी सर्वश्री तिरुपति इंटरप्राइजेज के एक पार्टनर को पुलिस ने जमशेदपुर से गिरफ्तार कर लिया...

जीएसटी के 9 करोड़ हड़पने वाली कंपनी सर्वश्री तिरुपति कंपनी का एक पार्टनर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाWed, 20 Jan 2021 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

चाईबासा (जमशेदपुर) संवाददाता

गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) के नौ करोड़ चोरी करनेवाली कंपनी सर्वश्री तिरुपति इंटरप्राइजेज के एक पार्टनर को पुलिस ने जमशेदपुर से गिरफ्तार कर लिया है। चाईबासा पुलिस ने जमशेदपुर के सोनारी निवासी कमल राय को मंगलवार को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया, जबकि अन्य दो पार्टनर की तलाश कर रही है। हालांकि, मामले में वरीय अधिकारी बोलने से बच रहे हैं।

वर्ष 2019 में दर्ज हुआ था मामला : मालूम हो कि वाणिज्य कर विभाग चाईबासा अंचल के पदाधिकारी पृथ्वी लाल राय ने कंपनी के पार्टनर कमल राय के अलावा राकेश कुमार गर्ग और गोपाल जी राय के खिलाफ 16 फरवरी 19 को मामला दर्ज कराया था।

तीन साल व्यवसाय के बाद जीएसटी दिखाया शून्य : दर्ज मामले में बताया गया था कि उक्त तीनों पार्टनर ने चाईबासा में सर्वश्री तिरुपति इंटरप्राइजेज नाम की कंपनी खोल रखी थी और जीएसटी नंबर भी ले रखा था। कंपनी ने वर्ष 2016 से 2019 तक व्यवसाय चलाया और सारे जीएसटी के पैसों को शून्य दिखाया। जांच के दौरान मामला सही पाया गया, जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गयी।

एफएस टॉवर में भाड़े के कमरे में था कार्यालय : प्राथमिकी के अनुसार उक्त सभी लोग एफएस टावर में भाड़ा पर लेकर कार्यलय चले रहे थे। एफआईआर दर्ज होने के बाद एसपी द्वारा जांच टीम बनायी गयी। टीम ने जांच में तीनों को दोषी पाया और एक पार्टनर कमल राय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

जांच टीम में ये थे शामिल : जांच टीम में इंस्पेक्टर चंदन कुमार, एसआई अनिल कुमार सिंह और हैप्पी मिंज शामिल थे।

कोट

अभी तक आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। मीडिया से पता चला है कि गिरफ्तारी हुई है। चाईबासा सर्किल के वरिष्ठ पदाधिकारी से विस्तृत जानकारी मांगी है। जीएसटी कर चोरी का पुराना मामला है। आरोपी फर्जी फर्म बनाकर आईटीसी में हेराफेरी कर रहा था।

संजय प्रसाद, ज्वाइंट कमिश्नर, जीएसटी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें