ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड घाटशिला7-सांसद और विधायक ने किया चाकुलिया मॉडल स्टेशन और अंडर पास का उद्घाटन:

7-सांसद और विधायक ने किया चाकुलिया मॉडल स्टेशन और अंडर पास का उद्घाटन:

चाकुलिया मॉडल स्टेशन और अंडर पास का उद्घाटन: 0 पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हो रहा है रेलवे का कायाकल्प: सांसद चाकुलिया। संवाददाता...

7-सांसद और विधायक ने किया  चाकुलिया मॉडल स्टेशन और अंडर पास का उद्घाटन:
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाMon, 21 Mar 2022 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

चाकुलिया। संवाददाता

चाकुलिया के मॉडल स्टेशन और पश्चिमी रेलवे फाटक के पास निर्मित अंडर पास सड़क का उद्घाटन रविवार को जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो, बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती, दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर डिवीजन के डीआरएम मनोरंजन प्रधान ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर स्टेशन परिसर में आयोजित समारोह में सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने रेलवे का कायाकल्प कर दिया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में रेलवे का विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में लोगों को थर्ड लाइन देखने को मिली। कानीमहुली स्टेशन से जमशेदपुर स्टेशन तक के स्टेशनों का कायाकल्प हो रहा है। उन्होंने कहा कि घाटशिला स्टेशन को भी मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित करने के लिए संसद और रेलवे के वरीय पदाधिकारियों के समक्ष मांग रखी है। स्वीकृति मिलते ही घाटशिला स्टेशन का भी मॉडल स्टेशन के रूप में विकास किया जाएगा। रेलवे के पदाधिकारी और कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि सभी ने कोविड-19 के काल में में भी रात-दिन एक कर तय समय पर स्टेशन का निर्माण और अंडरपास सड़क निर्माण कार्य को पूरा किया। सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार ने बहुप्रतीक्षित चाकुलिया-बूढ़ामारा रेल मार्ग के निर्माण की स्वीकृति दे दी है, परंतु झारखंड सरकार ने अब तक भूमि का अधिग्रहण कर रेलवे को नहीं दिया है। इसके कारण यह कार्य लंबित है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की यही सोच है कि रेलवे का विकास हो और उसी तर्ज पर सरकार कार्य कर रही है। स्टेशन परिसर में आयोजित समारोह में बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती ने कहा कि चाकुलिया छोटा सा कस्बा है। रेलवे ने भव्य स्टेशन निर्माण कर शहर का दर्जा देने का काम किया है। इसके लिए रेलवे धन्यवाद का पात्र है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय में भी रेलवे कर्मचारियों द्वारा कार्य किया गया है, यह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कमारीगोड़ा से रेलवे ट्रैक तक सड़क निर्माण किया है। रेलवे सड़क पार करने की अनुमति दे तो चाकुलिया बाजार जाम से मुक्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चाकुलिया स्टेशन बेहतर बन सकता है तो चाकुलिया शहर क्यों नहीं। वे सभी के सहयोग से चाकुलिया शहर को भी विकास करने का काम करेंगे। मौके पर डीआरएम मनोरंजन प्रधान ने कहा कि चाकुलिया स्टेशन में रेलवे विभाग द्वारा सभी सुविधाएं दी गई हैं। थर्ड लाइन निर्माण पूर्ण होने पर सभी स्टेशनों में समुचित सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। कम समय में स्टेशन और अंडर का निर्माण किया गया। इसका उन्होंने सभी रेलकर्मियों को श्रेय दिया। समारोह का उद्घाटन सांसद और विधायक ने संयुक्त रूप से किया। डीआरएम ने सांसद और विधायक का गुलदस्ता देकर और शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। अवसर पर पूर्व मंत्री डॉ. दिनेश षाड़ंगी, दिनेश साव, गौरव पुष्टि, पार्थो महतो, सुनाराम हांसदा, जिप सदस्य जगन्नाथ महतो, दिनेश सिंह, विनीत रुंगटा, मनोरंजन महतो, हीरा महतो, गौतम दास, राजा बारिक, विशाल बारिक, राकेश महंती, संजय दास, राजेश सिंह, झंटू भोल, शुभदीप दास विजय गोस्वामी समेत अन्य उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें