DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  घाटशिला  ›  19 पंडितों ने एक ही मंडप में करायी 19 जोड़ों की शादी
घाटशिला

19 पंडितों ने एक ही मंडप में करायी 19 जोड़ों की शादी

हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाPublished By: Newswrap
Sat, 06 Mar 2021 03:41 AM
19 पंडितों ने एक ही मंडप में करायी 19 जोड़ों की शादी

बहरागोड़ा । संवाददाता

बहरागोड़ा शाखा मैदान में आशीर्वाद के तहत शुक्रवार को आयोजित पांचवें सामूहिक विवाह समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि यह कार्यक्रम प्रदेश के लिए सामाजिकता का एक पैगाम है, जहां दो आत्माओं का मिलन होता है। इस तरह का कार्यक्रम कर डॉ दिनेशानंद गोस्वामी प्रदेश में एक माइल स्टोन हैं, जिनसे प्रेरणा लेकर प्रदेश में ऐसे कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं।

कहा, आज इस कार्यक्रम में 19 जोड़ियों का विवाह हो रहा है। भगवान विष्णु भी प्रसन्न होकर पुष्प की वर्षा कर रहे होंगे। डॉ गोस्वामी के नेतृत्व में यहां के युवाओं ने अपने सामाजिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया है। यह कार्यक्रम समाज के सभी वर्गों का महासंगम और समरसता की एक नई गाथा है। उन्होंने कहा कि चैतन्य महाप्रभु ने कृष्ण की गाथा में नारी का महत्व दिया। इस कार्यक्रम में इसे चरितार्थ किया है। ऐसे पुनीत कार्यक्रम में शामिल होने से शरीर और मन का मैल धुल जाता है। पांच वर्षों में इस कार्यक्रम में 117 जोड़ियों की शादी होनी बड़ी बात है। दीपक प्रकाश ने विवाह मंडप में जाकर कन्यादान भी किया और सभी वर और कन्याओं को आशीर्वाद दिया.

महायज्ञ है सामूहिक विवाह: लक्ष्मण टुडू

घाटशिला के पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू ने कहा कि उन्हें पांच वर्षों से इस कार्यक्रम में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। यह कार्यक्रम पुण्य का कार्यक्रम है। सामूहिक विवाह कार्यक्रम किसी महायज्ञ से कम नहीं है। इस तरह का कार्यक्रम कर गोस्वामी ने एक मिसाल कायम की है।

अभिभावक अपनी बेटियों का विवाह 18 वर्ष से कम उम्र में न करायें:- गोस्वामी

आशीर्वाद के संयोजक भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने कहा कि शाखा मैदान 19 जोड़ियों के विवाह का गवाह बना है। यह समारोह बहरागोड़ावासियों का कार्यक्रम है। अभिभावक अपनी बेटियों का विवाह 18 वर्ष से कम उम्र में न करायें। नवविवाहित नशा से दूर रहें और परिवार का भरण पोषण करें। सभी के सहयोग से यह कार्यक्रम सफल हो रहा है। कहा, विवाह के बाद रजिस्ट्री मैरेज होगा और कन्यादान योजना का लाभ दिलाने का काम किया जायेगा। वहीं, जिन नव विवाहित जोड़े के घर शौचालय नहीं है, वैसे वर के घर चाकुलिया और बहरागोड़ा के बीडीओ से मिलकर शौचालय बनवाने की मांग की है। जल्द ही शौचालय बन जायेगा। यह कार्यक्रम गरीबों की सेवा करने का व्रत है, जिसे जीवन भर करते रहेंगे। इस कार्यक्रम में पॉलीथिन और प्लास्टिक का प्रयोग नहीं कर पर्यावरण रक्षा का संदेश दिया गया।

19 दूल्हों की गाजे बाजे के साथ निकली बारात

बहरागोड़ा शाखा मैदान में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शुक्रवार को आयोजक कमेटी के संरक्षक सह भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी के नेतृत्व में श्मशान चौक स्थित निगमानंद आश्रम से 19 दूल्हों की बारात गाजे-बाजे के साथ निकाली गयी। बारात मे शामिल युवाओं ने जमकर आतिशबाजी की। आश्रम से निकली बारात मुख्य पथ होते शाखा मैदान कार्यक्रम स्थल पहुंच समाप्त हुई। विवाह स्थल पर महिलाओं ने सभी दूल्हों के ललाट पर तिलक लगा और आरती उतार स्वागत किया। शाखा मैदान में बारात का स्वागत दीपक प्रकाश समेत अन्य अतिथियों ने किया।

मौके पर बाप्टू साव, रंजित वाला, भक्तिश्री पंडा, राजकुमार कर, हरि साधन मल्लिक, संजय घोष, जमुना गोप, दुर्गा गिरी, बाघराय मांडी, पिकलू घोष, हेमकांत भुइयां, कौशिक मईति समेत अन्य उपस्थित थे.

इन्होंने भी किया संबोधित

समारोह को डॉ बिनी षाड़ंगी, पद्मश्री जमुना टुडू, शैलेंद्र सिंह, भरत सिंह, गुंजन यादव, देवेंद्र सिंह, सौरभ चक्रवर्ती ने भी संबोधित किया और कार्यक्रम की सराहना की।

समारोह में ये थे मौजूद

समारोह में राजकुमार सिंह, मनोज गिरी, अरधेंदु प्रहराज, डॉ श्रद्धा षाड़ंगी, बबुआ सिंह, माला डे, काजल प्रधान, रंग लाल महतो, अमित अग्रवाल, राजकुमार सिंह, गोपाल कोइरी, वापी दे, सीमा पात्र, मोती माला डे, चाकुलिया नपं की अध्यक्ष संध्यारानी सरदार, शंभू मल्लिक, साधन मल्लिक, मनेरंजन महतो, संजय दास, कमल कांत सिंह, रंजित बाला, श्रीवत्स घोष, दुर्गा गिरी, बाघराय मांडी, पिकलू घोष, राजकुमार कर, आशीष महापात्र, कुणाल सीट, आकाश साधु, काजल महाकुड़, मामनी दत्त, वीणा पात्र, ज्योत्सामयी बेरा, मोनालिसा माईति, उषा रानी बेरा समेत हजारों पुरुष और महिलाएं उपस्थित थे। समारोह के पूर्व मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने अंग वस्त्र और गुलदस्ता देकर स्वागत किया। अन्य अतिथियों का भी स्वागत किया गया। मंच संचालन बाप्टू साव ने किया। समारोह के अंत में दीपक प्रकाश ने डॉ गोस्वामी को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। नेताजी शिशु उद्यान में आयोजित प्रीतिभोज में हजारों लोग शामिल हुए।

संबंधित खबरें