ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड गढ़वादासीपुर गांव में जलसंकट, पानी के लिए हाहाकार

दासीपुर गांव में जलसंकट, पानी के लिए हाहाकार

फोटो केतार एक: दासीपुर गांव में खराब पड़ा जलमीनार बलिगढ़ पंचायत के दासीपुर गांव में पीएचइडी से लगाया गया जलमीनार एक महीने से खराब पड़ा हुआ है। उक्त...

दासीपुर गांव में जलसंकट, पानी के लिए हाहाकार
default image
हिन्दुस्तान टीम,गढ़वाWed, 19 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

केतार, प्रतिनिधि। बलिगढ़ पंचायत के दासीपुर गांव में लगाई गई जलमीनार एक महीने से खराब पड़ी हुई है। उक्त जलमीनार से करीब 50 घरों को पानी मिलता था। जलमीनार खराब होने से गांव में भीषण जलसंकट उत्पन्न हो गया है। बताया गया कि जलमीनार खराब होने की शिकायत विभाग के पास की गई, फिर भी नहीं बनवाया गया।
ग्रामीणों ने बताया की उनलोगों ने अपने स्तर से जलमीनार चालू कराने का हरसंभव प्रयास किया। पंचायत के मुखिया और प्रखंड कार्यालय में भी आवेदन दिया। आवेदन देने के बाद भी खराब पड़ी जलमीनार को ठीक नहीं कराया गया। पांच हजार लीटर क्षमता वाली जलमीनार के खराब होने से दासीपुर गांव के पचास घरों के 500 से अधिक लोग परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि जलस्तर लगातार नीचे जाने से अधिसंख्य चापाकल सूख चुके हैं। ग्रामीण जहां खुद पानी के लिए तरस रहे हैं ,वहीं पशुओं के लिए भी अलग व्यवस्था करने में परेशानी हो रही है। पशुओं के लिए पानी की व्यवस्था करने में अधिक मुश्किलें हो रही हैं। गांव से गुजरने वाली पंडा और ढढरा नदी जनवरी महीने से ही सूखने लगी। ग्रामीण अशोक कुमार ठाकुर, उषा देवी, पार्वती देवी, पिंटू गुप्ता, दुधेश सिंह, अनिल सिंह, महेंद्र सिंह, लल्लू गुप्ता, भरदुल साह, विनोद साह, बृजेश सिंह सहित अन्य लोगों ने बताया कि पीएचएइडी से जल्द मीनार मरम्मत कराने की गुहार लगाई है ताकि पानी की समस्या से निजात मिल सके।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।