DA Image
25 नवंबर, 2020|3:50|IST

अगली स्टोरी

अज्ञात अपराधियों ने मारी गोली, दो किमी मोटरसाइकिल चला पहुंचा घर

default image

थाना क्षेत्र के लमारीखुर्द गांव निवासी महेंद्र सिंह के 28 वर्षीय इकलौता पुत्र नवीन कुमार सिंह को पहले से घात लगाए अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी। घटना शुक्रवार रात करीब आठ बजे की है। गोली नवीन सिंह के पेट में बायीं तरफ लगी है। घटना के बाद भी वह पेट में गमछा बांधकर दो किमी मोटरसाइकिल चलाकर घर गया। वहां परिजनों को घटना की जानकारी दी।

उसके बाद परिजन उसे लेकर पहले मझिआंव रेफरल अस्पताल लेकर आए। वहां से सदर अस्पताल रेफर किया गया। उसके बाद परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। यहां प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति गंभीर देखते हुए उसे रिम्स रेफर कर दिया गया। रांची पहुंचने पर उसे इलाज के लिए सैम्फोर्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उसका इलाज चल रहा है।

परिजनों के अनुसार नवीन शुक्रवार को अपने घर से हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के लोहरगड़ा गांव निवासी मनोज यादव के ईंट-भट्ठा पर अपना जेसीबी के ड्राइवर को खाना पहुंचा कर मोटरसाइकिल से घर लौट रहा था। वह अमुमन हर दिन आना जाना करता था। घर लौटने के क्रम में ही रात लगभग 8 बजे चोरांटी पहाड़ी के निकट पहले से घात लगाए बैठे तीन अज्ञात अपराधियों ने नवीन की मोटरसाइकिल रोकने की कोशिश की। उसपर मोटरसाइकिल नहीं रोकने पर अपराधियों ने उसपर गोली चला दी। गोली नवीन के पेट के बाएं हिस्से में लगी। उसके बाद भी उसने हिम्मत नहीं हारी। घायलावस्था में ही कुछ दूर आगे बढ़कर पेट में गमछा बांधकर खून के बहाव को रोकने की कोशिश की। उसके बाद वह दो किलोमीटर मोटरसाइकिल चलाकर अपने घर पहुंचा। घर पहुंचते ही वह गिर पड़ा। खून से लथपथ देख परिजनों के होश उड़ गए। किसी तरह उसने परिजनों को घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद निजी वाहन से सदर अस्पताल तक लाया। वहां से उसे रिम्स रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी राम अवतार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।

घटना के बाद शनिवार की सुबह काफी संख्या में पीड़ित के गांव से पुरुष व महिलाओं ने थाना पहुंचकर जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए घटना पर विरोध जताया। घटना के बाद से पीड़ित के घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है। पीड़ित के दादा प्रसिद्ध सिंह ने थाना पहुंचकर घटना के संबंध में लिखित आवेदन देकर अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है।

ग्रामीणों ने कहा कि अगर पुलिस संवेदनशील इलाकों में गश्ती तेज करती तो अपराधी ऐसी घटना को अंजाम नहीं दे पाते। थाना प्रभारी ने बताया कि रांची में पीड़ित का फर्द बयान लेने की व्यवस्था की जा रही है। उसी के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही मामले का उद्भेदन करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा। थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद थाना पहुंचे लोग अपने-अपने घर लौटे। घटना के बाद आसपास के कई गांवों के लोगों में भय का माहौल व्याप्त है।

उधर सेमफोर्ड में नवीन के भाई मिठू सिंह ने बताया कि घटना से पूरा परिवार हतप्रभ है। यह उनकी जानकारी में पहली घटना है। उससे पहले ऐसी घटना नहीं घटी। उससे पहले नवीन की किसी से रंजिश भी नहीं थी। नवीन का कहीं किसी से विवाद भी नहीं था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Unidentified criminals shot dead two km motorcycle drove home