अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शादी और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाल रहे थे सब जज: चंदा

शादी और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाल रहे थे सब जज:  चंदा

सब जज नईम अंसारी शादी और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाल रहे थे। जेल से जमानत पर छूटने के बाद सोमवार देर शाम दलित महिला पीएलवी चंदा देवी ने सब जज पर यह सनसनीखेज आरोप लगाया है। उसने कहा कि वह अपने से हुए अन्याय के लिए जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट तक लड़ेगी। उसने बताया कि वह उसे सरकारी फोन के अलावा अन्य नंबर से फोन किया करते थे। सब जज ने उसे कई बार फोन किया। उसने बताया कि वह शादी करने के लिए दबाव डालने के साथ कहते थे कि तुम भी अपना परिवार छोड़ दो, मैं भी अपना परिवार छोड़कर साथ रहते हैं। उनके दबाव के बाद भी वह उसके झांसे में नहीं आई। वह ऑफिस में बुलाकर दबाव डालते थे। शारीरिक संबंध के लिए दबाव डालते थे। वह बोलते थे कि वह उसे मुसलमान बनाकर अजमेर शरीफ ले जाएंगे। उसकी गिरफ्तारी उसका मुंह बंद करने के लिए की गई थी। उसका वह मोबाइल भी जब्त कर लिया गया, जिसमें सब जज के साथ हुई बातचीत रिकॉर्ड है। उसके खिलाफ केस दर्ज कर रात में ही उसकी गिरफ्तारी कर ली गई। उसने आरोप लगाया कि सब जज ने अपने पद का दुरुपयोग किया है। आरोप लगाया कि एसपी भी सब जज को सहयोग कर रहे हैं। मालूम हो कि पीएलवी ने सब जज पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगा बातचीत का ऑडियो देकर उसके खिलाफ केस दर्ज होने से पहले ही जिला जज को आवेदन देकर समुचित कार्रवाई की मांग की थी। उधर सब जज ने मामला कोर्ट में होने का हवाला देकर पूरे प्रकरण में कुछ भी कहने से इनकार किया है।

एफआईआर के लिए एसपी ने मांगी अनुमति

एसपी ने बताया कि पीएलवी चंदा की ओर से आवेदन मिला है। उक्त आधार पर एफआईआर दर्ज करने के लिए पीडीजे को निर्देश देने का अनुरोध पत्र भेजा जा रहा है। निर्देश प्राप्त होते ही कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आने के साथ ही महत्वपूर्ण साक्ष्यों मसलन मोबाइल सहित अन्य चीजों को सुरक्षित कर लिया गया था।

कॉल डिटेल्स से होगा खुलासा

बकौल चंदा सब जज उसे लगातार कॉल करते थे। वह समझ रही थी कि सब जज की नीयत साफ नहीं है। उसे देखते हुए उसकी सब जज के साथ हुई बातचीत को रिकॉर्ड भी की। बातचीत उसके मोबाइल में भी है। उधर कॉल डिटेल्स के आधार पर भी जांच को आगे बढ़ाया जा सकता है कि सब जज ने महिला को कब-कब और किन-किन मोबाइल नंबर से फोन कर बात की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sub judge was pressurizing for marriage and religion change: Chanda