DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › गढ़वा › मालवाहक वाहन लूटेरा गिरोह का सदस्य गिरफ्तार
गढ़वा

मालवाहक वाहन लूटेरा गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,गढ़वाPublished By: Newswrap
Tue, 14 Sep 2021 08:00 PM
मालवाहक वाहन लूटेरा गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

गढ़वा। प्रतिनिधि

एनएच 343 सड़क पर मालवाहक वाहन लूटेरा गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लूटेरा मेराल थाना चामा गांव का रहने वाला है। गिरफ्तार सैनुल्लाह खान हत्या के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। उक्त जानकारी एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने मंगलवार को सदर थाना में प्रेसवार्ता कर दी। उसकी गिरफ्तारी सोमवार शाम को की गई थी। पूछताछ के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि नौ सदस्यों का एक गिरोह बनाकर एनएच 343 पर चलने वाले मालवाहक वाहनों से लूट का अंजाम दिया जा रहा था। उसी दौरान 29 सितंबर 2019 में मक्का लदा ट्रक को हथियार के बल पर लूट लिया गया था। उससे पहले 23 दिसंबर 2019 को गुड़ लदा ट्रक लूट को अंजाम दिया था। उक्त मामले में पुलिस ने गुड़ से लदा ट्रक को फरठिया मोड़ से बरामद किया था। उन्होंने बताया कि 01 जनवरी 2020 में अन्नराज घाटी में लूट का प्लान कर रहे गिरोह के छह-सात सदस्य भी गिरफ्तार किए गए थे।

लूटकांड में धर्मडीहा निवासी अजीज अंसारी, पेशका निवासी अंजनी पासवान, अधौरी निवासी राहुल कुमार शर्मा, जितेन्द्र पासवान, दुलदुलवा निवासी सदाकत अली, ऊंचरी निवासी सत्या पासवान और चामा निवासी सोबराती हजाम को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं सैनुल्लाह खान उसी समय से फरार चल रहा था। उसके बाद वह अपना गिरोह तैयार कर लूट की घटनाओं को अंजाम देने के फिराक में था। पुलिस ने गुप्त सूचना के बाद सैनुल्लाह को उसके चामा स्थित घर से गिरफ्तार किया है। एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस के पूछताछ सैनुल्लाह ने लूटे सामान को औरंगाबाद में बेचने और बबलू हत्या कांड में शामिल होने की बात स्वीकार की है। बबलू हत्या कांड में सैनुल्लाह जेल भी गया है। उन्होंने बताया कि उक्त गिरोह का एक सदस्य अभी भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। प्रेसवार्ता में थाना प्रभारी कृष्ण कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक संजय कुमार, सदानंद कुमार, कृष्ण कुमार कुशवाहा, मोहित कुमार, सहायक अवर निरीक्षक अभिमन्यु कुमार सिंह सहित अन्य शामिल थे।

संबंधित खबरें