ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड गढ़वाबकरीद पर सभी संवेदनशील स्थलों की निगरानी और फ्लैग मार्च का निर्देश

बकरीद पर सभी संवेदनशील स्थलों की निगरानी और फ्लैग मार्च का निर्देश

फोटो संख्या दो: रविवार को पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराध गोष्ठी करते एसपी दीपक कुमार पांडेय रविवार को एसपी दीपक कुमार पांडेय की अध्यक्षता में अपराध...

बकरीद पर सभी संवेदनशील स्थलों की निगरानी और फ्लैग मार्च का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,गढ़वाSun, 16 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़वा, प्रतिनिधि। एसपी दीपक कुमार पांडेय की अध्यक्षता में रविवार को अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में एसपी ने सबसे पहले जिले में लोकसभा चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न होने पर सभी पुलिस पदाधिकारियो व पुलिसकर्मियों को बधाई दी। वहीं सोमवार को होने वाले बकरीद पर्व को लेकर सभी थाना और ओपी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्राधीन सभी संवेदनशील स्थलों की निगरानी रखने और फ्लैग मार्च करने का निर्देश दिया।
गोष्ठी में विगत माह घटित सभी महत्वपूर्ण अपराधिक घटनाओं की समीक्षा करते हुए कांडों में आवश्यक कार्रवाई करते हुए त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया गया। विशेष रूप से लूट, गृहभेदन, हत्या और बलात्कार के कांडों का उद्भेदन कर अभियुक्त की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। वहीं मौके पर सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक और थाना प्रभारियों को पुराने लंबित कांडों की समीक्षा करते हुए अनुसंधान में तेजी लाने को कहा। विशेष रूप से चार वर्षों से अधिक समय से लंबित कांडों का शत प्रतिशत निष्पादन लक्ष्य निर्धारित कर अगले दो माह के अंदर सुनिश्चित कराएं। उन्होंने सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत सभी थाना क्षेत्रों में सघन अभियान चलाते हुए मोटरयान अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही करना सुनिश्चित का भी निर्देश दिया। उस दौरान विशेष रूप से शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले, बिना हेलमेट दो पहिया चलाने, तेज रफ्तार चलाने के मामले में नियमानुकूल आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश उन्होंने दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रतिदिन जगह बदल कर वाहन चेकिंग अभियान चलाएं। उन्होंने सभी थाना प्रभारी को एससी/ एसटी और पोक्सो एक्ट के कांडों के अनुसंधान पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। उसके अलावा न्यायालय से निर्गत वारंट/कुर्की, सूचनाधिकार से संबंधित मामले, चरित्र सत्यापन, पासपोर्ट सत्यापन और पीजी पोर्टल से संबंधित लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश सभी थाना प्रभारियो को दिया गया। अपराध गोष्ठी के बाद मौके पर पुलिस सभा का आयोजन किया गया। उसमें सभी पुलिसकर्मियों की समस्या को सुनकर उसके निदान के लिए संबंधित पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। मौके पर मुख्यालय की पुलिस उपाधीक्षक यशोधरा, गढ़वा पुलिस उपाधीक्ष नीरज कुमार, रंका के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रोहित रंजन सिंह, नगर ऊंटारी के पुलिस उपाधीक्षक सत्येंद्र नारायण सिंह, पुलिस केंद्र के परिचारी प्रवर संदीप कुमार क अलावा सभी पुलिस निरीक्षक, थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।