ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड गढ़वाश्रीबंशीधर नगर में अगले साल तक बनेगा सुविधासंपन्न गेस्ट हाऊस

श्रीबंशीधर नगर में अगले साल तक बनेगा सुविधासंपन्न गेस्ट हाऊस

सूबे के पेयजल व स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बुधवार शाम विश्व प्रसिद्ध श्रीबंशीधर मंदिर में पूजा अर्चना किया। उसके बाद वे पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव के आवास नगरगढ़ जाकर उनसे मुलाकात...

श्रीबंशीधर नगर में अगले साल तक बनेगा सुविधासंपन्न गेस्ट हाऊस
हिन्दुस्तान टीम,गढ़वाFri, 23 Oct 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

सूबे के पेयजल व स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बुधवार शाम विश्व प्रसिद्ध श्रीबंशीधर मंदिर में पूजा-अर्चना किया। उसके बाद वे पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव के आवास नगरगढ़ जाकर उनसे मुलाकात की। उक्त संबंध में उन्होंने कुछ भी बोलने से मना के दिया।

उन्होंने दर्शन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि श्रीबंशीधर नगर में अगले साल के अंत तक चमचमाता गेस्ट हाऊस बन जाएगा। हेन्हों मोड़ के निकट पथ निर्माण विभाग के डाक बंगला परिसर में नए गेस्ट हाऊस का निर्माण होगा। उसके लिए भवन निर्माण विभाग की ओर से टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। पथ निर्माण विभाग की ओर से भवन निर्माण के लिए आवश्यक भूमि भवन निर्माण विभाग को ट्रांसफर किए जाने की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। उन्होंने कहा कि श्रीबंशीधर नगर में एक उच्च स्तरीय गेस्ट हाऊस की कमी थी। झारखंड सरकार ने उक्त कमी को दूर करने के लिए गेस्ट हाऊस निर्माण के लिए स्वीकृति दी है। टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण हो गई है। स्थानीय संवेदक को टेंडर मिला है।

उन्होंने बताया कि 2.57 करोड़ की लागत से प्रस्तावित गेस्ट हाउस अत्याधुनिक होगा। गेस्ट हाऊस पर्याप्त कमरों के साथ सुविधासंपन्न होंगे। गेस्ट हाऊस में सभी सुविधाओं से सुसज्जित चार कमरा, एक बड़ा किचन, एक बड़ा मल्टीपरपस हॉल, डायनिंग हॉल, तीन स्टोर रूम व एक रिसेप्शन भी होगा। साथ ही में पार्किंग शेड, गार्ड रूम, ड्राइवर रूम भी अलग से होगा। गेस्ट हाऊस एक वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें