DA Image
22 सितम्बर, 2020|8:34|IST

अगली स्टोरी

गढ़वा : मवेशियों को नदी पार कराते समय दो लोग तेजधार में बहे, डूबने से मौत

1 / 2Garhwa: Two people drowned in a torrent while cattle were crossing the river

2 / 2Garhwa: Two people drowned in a torrent while cattle were crossing the river

PreviousNext


कांडी थाना क्षेत्र के जयनगरा गांव के पास कोयल नदी में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में जयनगरा गांव के केशवर बैठा के 55 वर्षीय बेटे कोमल बैठा व घटहुआं कला पंचायत के सेतो गांव के सुरेंद्र बैठा के 23 वर्षीय बेटे मुन्नू बैठा शामिल हैं। मवेशियों को नदी पार कराने के दौरान मंगलवार सुबह करीब 10 बजे यह हादसा हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुन्नू कोमल के साढ़ू का पुत्र था। दोनों पशु व्यवासायी सद्दीक मियां की तस्करी के लिए ले जा रहे दो गायों को कोयल नदी घाट से पलामू जिला में पार करा रहे थे। उसी क्रम में दोनों गायें इधर-उधर भागने लगीं। गायों को संभालने के क्रम में दोनों नदी की तेजधार में बहने लगे। उससे वे गहरे पानी में चले गए। उसके बाद दोनों की डूबने से मौत हो गई।
दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से दोनों शवों को बाहर निकाला गया। मृतक कोमल के पुत्र बालेश्वर बैठा व सुनील कुमार बैठा ने बताया कि उसके पिता घर से सुबह लगभग आठ बजे निकले थे। मृतक की पत्नी गीता देवी ने बताया कि दोनों नदी में नहाने गए थे। मवेशी लेकर नहीं गए थे। घटना के वक्त कोयल नदी में मौजूद जयनगरा गांव के रहने वाले शिव बचन पासवान, रूपम कुमार शर्मा व अभिषेक कुमार ने बताया कि दोनों को हम लोगों ने कोयल नदी के गहराई में डूबते हुए देखा तो शोर मचाने लगे। जबक मवेशी तस्कर सद्दीक मियां किनारे में बैठा हुआ था। उसने हल्ला करने से उन्हें रोक दिया कि कोई डूब नहीं रहा है। दोनों पार हो रहे हैं। हल्ला करोगे, तो मारेंगे। थप्पड़ दिखाने लगे। उससे समय रहते उन्हें नहीं बचाया जा सका।
 ग्रामीणों ने बताया कि सद्दीक मियां बराबर पशु को नदी पारकर पलामू जिले में पहुंचाते हैं। उस पार उनका बड़ा लड़का मवेशियों को लेकर बाहर भेज देता है। उधर, घटना के बाद से सद्दीक मियां अपने घर से फरार हैं। सूचना पाकर पहुंचे एसआई सुमन कुमार शर्मा व आरके मिश्रा ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर पहुंचे सीओ सह बीडीओ जोहन टुडू ने बताया दोनों मृतक के परिवारों के साथ सहानुभूति है। सरकारी प्रावधान के तहत दोनों परिवारों को उचित सहायता पहुंचाई जाएगी। वहीं, थाना प्रभारी राम अवतार ने बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। जांच में जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Garhwa: Two people drowned in a torrent while cattle were crossing the river