DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  गढ़वा  ›  कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सादगी के साथ रामनवमी मनाने का निर्णय
गढ़वा

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सादगी के साथ रामनवमी मनाने का निर्णय

हिन्दुस्तान टीम,गढ़वाPublished By: Newswrap
Wed, 07 Apr 2021 03:04 AM
कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सादगी के साथ रामनवमी मनाने का निर्णय

गढ़वा। प्रतिनिधि

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए श्रीरामलला मंदिर में इस वर्ष श्रीरामनवमी उत्सव सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया गया। उसके साथ ही मंदिर निर्माण के अधूरे पड़े कार्यों को फिर से शुरू करने का भी निर्णय लिया गया।

मंदिर समिति के अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस बार श्रीरामनवमी महोत्सव को सामान्य तरीके से मनाने का निर्णय लिया गया है। इस बार कलश यात्रा और नौ दिनों तक प्रवचन कायर्क्रम को स्थगित रखने का भी निर्णय लिया गया है।

बैठक में यह सहमति बनी की केवल पांच विद्वान ब्राह्मणों की ओर से नौ दिनों तक श्री रामचरितमानस पाठ और पूजा कराया जाएगा। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा।

बैठक में कोरोना के कारण बंद हो गए मंदिर निर्माण के कार्य को फिर से चालू करने का निर्णय लिया गया। उसके लिए लोगों से अधिक से अधिक सहयोग की अपील की गयी। बैठक में मंदिर में पूजापाठ और मंदिर परिसर में आवश्यक व्यवस्था पर भी चर्चा की गई। यह निर्णय लिया गया कि समिति के अनुमति के बिना परिसर में किसी तरह की गतिविधि संचालित नहीं होगी। बैठक में श्रीरामलला मंदिर गढ़वा की रेहला रोड स्थित हरियारा नाला, गोबरदाहा और दलेली गांव में स्थित जमीन का भौतिक सत्यापन करने का निर्णय लिया गया। उसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया। कमेटी में मंदिर समिति के पदाधिकारी धनंजय कुमार गोंड उर्फ डबल जी, सत्यनारायण दुबे, संजय तिवारी, चंदन जायसवाल, संतोष मिश्र और सुदर्शन सिंह को शामिल किया गया है। कमेटी को 10 अप्रैल तक भूमि का सत्यापन कर समिति के समक्ष रिपोर्ट समर्पित करने को कहा गया है।

बैठक का संचालन मंदिर समिति के सचिव धनंजय सिंह ने किया। बैठक में धनंजय गोंड उर्फ डबल जी, अर्जुन मेहता, नंदकुमार गुप्ता, सुदर्शन सिंह, चंदन जायसवाल, चंदन कश्यप, नितेश कुमार, विकास दुबे, संजय कुमार, उमेश अग्रवाल, हर्ष अग्रवाल तिवारी, श्यामानंद, सत्यनारायण दुबे, पूनमचंद कांस्यकर, संतोष मिश्र सहित कई अन्य सदस्य मौजूद थे।

संबंधित खबरें